शिक्षा

Bank Jobs: SBI में बंपर पद पर निकली वैकेंसी, 868 पदों के लिए आवेदन आज से शुरू…

SBI RBO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट फैसिलिटेटर पदों पर भर्तियों (Govt jobs 2023) के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू हुई है और 31 मार्च 2023 तक चलेगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में ही आवेदन करना होगा.

 

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 868 रिक्त पदों को भरा जाएगा. अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले जारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

योग्यता और उम्र सीमा

एसबीआई और ई-एबी के सेवानिवृत्त अधिकारियों को 60 वर्ष की आयु में अधिवर्षिता प्राप्त करने पर ही बैंक की सेवा से सेवानिवृत्त होना चाहिए. सेवानिवृत्ति से पहले स्वेच्छा से सेवानिवृत्त/इस्तीफा/निलंबित या बैंक छोड़ने वाले अधिकारी नियुक्ति के पात्र नहीं हैं. हालांकि कोई भी अधिकारी, जिसने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने की तिथि को 58 वर्ष की आयु और 30 वर्ष की सेवा/पेंशन योग्य सेवा (दोनों शर्तों को पूरा करने की आवश्यकता है) पूरी कर ली है, आयु प्राप्त करने पर बैंक में नियुक्ति के लिए पात्र होगा.

 

 

इस तरह होगा SBI में चयन

शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू 100 नंबरों का होगा. साक्षात्कार में सफल अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

 

 

Also Read मुख्यमंत्री श्री बघेल 21 मार्च को विश्व वानिकी दिवस पर करेंगे ‘मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना’ का शुभारंभ

 

 

SBI RBO Recruitment 2023 RBO Recruitment 2023 How to Apply

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.
  • अब करियर सेक्शन में जाएं.
  • यहां संबंधित पद के लिए नोटफिकेशन पर क्लिक करें.
  • नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ें और आवेदन शुरू करें.

आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें और सबमिट करें.

 

Related Articles

Back to top button