देश

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में उमड़ा जनसैलाब.. सवेरे से तीन लाख भक्तों ने किए रामलला के दर्शन

Ayodhya Ram Mandir अयोध्या। 22 जनवरी को पूरा देश राम भक्ति में डूबा नजर आया। पीएम मोदी ने पूरे विधि-विधान से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की । इस दौरान उनके सात गर्भग्रह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। वहीं, वीवीआईपी मेहमान भी इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आए हुए थे। इन मेहमानों में अद्योग, खेल फिल्म जगत के दिग्गज पधारे हुए थे। वहीं, आज आम जनों के लिए राम मंदिर का द्वारा खुलते ही काफी भीड़ उमड़ पड़ी।

आज लगभग अयोध्या में अब तक 3 लाख लोग सवेरे से रामलला के दर्शन कर चुके हैं। वहीं, बताया जा रहा है, कि इतने ही अभी और बचे हैं। दर्शन के लिए भारी भीड़ जुट रही है। अब यूपी के प्रमुख गृह सचिव संजय प्रसाद और डीजी क़ानून व्यवस्था प्रशांत कुमार गर्भ गृह की व्यवस्था देख रहे हैं। इसी बीच दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ को देखते हुए सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो रही थी, कि अयोध्या के राम मंदिर में भीड़ को देखते हुए दर्शन रोक दिए गए हैं। लेकिन, ये खबर गलत है।

Read more: Raigarh News: स्कूली बच्चों ने रंगोली, स्लोगन और पेटिंग में बताए यातायात नियमों का ज्ञान

Ayodhya Ram Mandir यूपी पुलिस ने कहा कि “कतिपय सोशल मीडिया के माध्यम से असत्य खबर फोटो के साथ सार्वजनिक रुप से प्रसारित की जा रही है कि जनपद अयोध्या में श्रद्धालुओं की कई किलोमीटर लम्बी भीड़ की वजह से श्री रामलला के दर्शन अस्थाई रूप से बंद किया गया है। अयोध्‍या पुल‍िस इस असत्य एवं भ्रामक खबर का खण्डन करती है।” राम मंदिर में दर्शन के भक्तों की भीड़ को देखते हुए पुल‍िस बल को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्री राम जन्मभूमि मंदिर के बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए। इस बीच लखनऊ जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की। उन्‍होंने कहा क‍ि लोगों की संख्या ज्यादा है, इसलिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। सभी के दर्शन होंगे, भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न हो।”

 

 

 

Related Articles

Back to top button