देश

Ayodhya News: अयोध्या में दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब, भक्तों की भीड़ में लगी लम्बी लाईन…

Ayodhya News: People gathered in Ayodhya for darshan, long queues formed in the crowd of devotees...

Ayodhya News: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारी जनसैलाब उमड़ा है और मंदिर के बाहर भारी भीड़ देखी जा रही है. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए कुछ देर के लिए राम मंदिर में लोगों की एंट्री रोक दी गई है, क्योंकि अंदर की तरफ बहुत ज्यादा भीड़ जमा हो गई है. इसके साथ ही अयोध्या शहर में प्रवेश के रास्ते भी बंद किए गए हैं. हाईवे पर जगह-जगह जिगजैग बैरेकेडिंग लगाकर वाहन रोके गए है. राम मंदिर की तरफ जाने वाले हर रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है.

Read more: Virat Kohli : इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में Virat Kohli नहीं होंगे हिस्सा

 

जम्मू-कश्मीर की अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित कर दी गई है, जिसमें 2.31 लाख से अधिक मतदाताओं को शामिल किया गया है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) पांडुरंग के. पोल ने कहा कि अंतिम मतदाता सूची में कुल 86.93 लाख मतदाता हैं, जिनमें 44.34 लाख पुरुष, 42.58 लाख महिलाएं हैं. मतदाता सूची जारी होने से केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न चुनाव कराने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

Read more: JEE Main 2024 Admit Card: JEE Main 2024 पेपर 1 बीई/बीटेक के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

 

Ayodhya News : अयोध्या में राम भक्तों के लिए आज से राम मंदिर के द्वार खुलेंगे. लोग सुबह 8:00 से रात 10:00 बजे कर सकेंगे. दोपहर में 1:00 बजे से 3:00 बजे तक मंदिर बंद रहेगा. दिन में 3 बार रामलला की आरती होगी. रामलला सोमवार को सामान्य दिनों में सफेद वस्त्र धारण करते हैं, लेकिन विशेष अवसर पर पीले वस्त्र धारण करेंगे। भगवार राम मंगलवार को लाल, बुधवार को हरा, गुरुवार को पीला, शुक्रवार को हल्का पीला या क्रीम कलर, शनिवार को नीला और रविवार को गुलाबी रंग के वस्त्र पहनेंगे. नये बालरूप विग्रह के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने पुणे के हैरिटेज एंड हैंडवीविंग रिवाइवल चैरिटेबल ट्रस्ट से हथकरघे पर कपड़े तैयार करवाए हैं. इनकी बुनाई में देश के 10 से 15 लाख कारीगर शामिल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button