धर्म

Ayodhya News: आज रामलला को 100 से ज्‍यादा कलशों के जल से कराया जाएगा स्‍नान

Ayodhya News: अयोध्‍या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में अब सिर्फ एक दिन शेष रह गया है. कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. मंदिर के गर्भगृह में आज रामलला की मूर्ति को स्‍नान कराया जाएगा. ये स्‍नान रामलला को 100 से ज्‍यादा कलशों के विभिन्न औषधीय जल से कराया जाएगा. भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा हेतु सात दिवसीय अनुष्ठान किया जा रहा है. इसी क्रम में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से दो दिन पूर्व पुष्पाधिवास, शर्कराधिवास और फलाधिवास अनुष्ठान किया गया.

Read more: Dhan Prapti ke Upay: नहीं बढ़ रहा बैंक बैलेंस?आजमाएं ये टोटके, हो जायेंगे मालामाल

ऐतिहासिक दिन…
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रही रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के दिन को एक “ऐतिहासिक दिन” करार देते हुए शनिवार को कहा कि विदेश में रहने वाले भारतीयों को भी, चाहे वे कहीं से भी हों, इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सात हजार से अधिक लोग शामिल होंगे तथा इसका डिजिटल माध्यम से सीधा प्रसारण किया जाएगा.

Read more: Neem Leaves Medicinal Benefits: इन जादुई पत्तियों का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार जरूर करें , मिल जायेगी इन रोगों से मुक्ति…

रामलला का पूरे चेहरे वाला फोटो वायरल
Ayodhya News : अयोध्या में राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कथित तौर पर उनकी खुली आंखों वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर आ जाने के बाद शनिवार को मामले की जांच की मांग की. मुख्य पुजारी सत्येन्द्र दास ने कहा, “प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने से पहले भगवान रामलला की मूर्ति की आंखें प्रकट नहीं की जा सकतीं. आंखें प्रकट करने वाली मूर्ति की तस्वीर सोशल मीडिया पर कैसे वायरल हुईं, इसकी जांच होनी चाहिए.” विश्व हिंदू परिषद और मंदिर न्यास के पदाधिकारियों ने कोई भी तस्वीर जारी करने से इनकार किया है.

Related Articles

Back to top button
x