ऑटोमोबाइल

Ather ने लांच किया 125 किमी रेंज वाला अपना पहला फैमिली ई-स्कूटर,जाने डिटेल्स

वर्तमान समय पर लोग पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से बहुत परेशान है. ऐसे समय पर ग्राहकों का रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की और तेजी से बढ़ता जा रहा है. वाहन कम्पनिया इलेक्ट्रिक गणियो के निर्माण पर जयादा ध्यान दे रही है. ऐसी के साथ Ather ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है. जिसका नाम Ather Rizta है. कंपनी ने इसको “फैमली स्कूटर” का टैग दिया है. साथ ही कंपनी के द्वारा इसे दो वैरिएंट्स में पेश किया गया है. जिसमें की Ather Rizta S और Ather Rizta Z स्कूटर शामिल हैं.

Read Also: महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

Ather के इस स्कूटर की सीट की लंबाई को इसका सबसे ख़ास फीचर्स बताया जा रहा है. कंपनी के अनुसार इस स्कूटर के सीट की लम्बाई 900mm की है. तो आइये इस शानदार से स्कूटर की पूरी जानकारी प्राप्त करे-

Ather Rizta बैटरी तथा रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपकोक बहुत ही बढ़िया बैटरी तथा रेंज दी गई है. साथ ही आपको इसमें 900mm लम्बी सीट भी उपलब्ध कराइ जा रही है,जो की आपको कम्फर्टेबले राइड देगा. साथी इसमें आपको काफी स्पेस दिया गया है. इसमें आपको 56 लीटर का स्पेस मिल जाता है. आपको वैरिएंट के हिसाब से अलग-अलग बेट्टेरी दी जा रही है.

Read more: Edible Oil Price: Good News! सरसो के साथ सभी खाने के तेल हुए सस्ते, देखें ताजा रेट

जानकारी के अनुसार Rizta S में 2.9kWh की बैटरी आती है. जो की आपको बड़े ही आसानी से 109 किमी की रेंज दे देती है. Rizta Z वेरिएंट में आपको बैटरी के लिए दो ऑप्शन दिए गए हैं. जिसमे की आपको एक 2.9kW बैटरी के साथ मिलता है तथा दूसरा 3.7kWh बैटरी के साथ दिया जाता है. साथ ही आपको इसकी रेंज 125 किमी तक मिल जाती है.

Ather Rizta के ख़ास फीचर्स और कीमत

कंपनी आपको इस स्कूटर के साथ में साल, या फिर 60 हजार किलोमीटर की वारंटी भी प्रदान कर रही है. साथ ही आपको यहां पर IP67 रेटिंग का सपोर्ट भी आपको मिलता है. Z मॉडल में 7 इंच TFT डिस्प्ले को दिया गया है. आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन फीचर भी दिए गए हैं. जब की Rizta S में डीपव्यू LCD डिस्प्ले दिया हुआ है. इसमें आपको दो प्रकार के राइडिंग मोड दिए हैं, जिनमें Smart Eco और Zip शामिल हैं. यह स्कूटर 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पर दौड़ने में सक्षम है.

Read more: Cg News: नाबालिग गर्लफ्रेंड के साथ बॉयफ्रेंड ने एक ही फंदे से लिपटकर की खुदकुशी,ये थी वजह

साथ ही बात करे इस शानदार से स्कूटर की कीमत की तो आपको ये भारत में 1.10 लाख रुपये में उपलब्ध हो जाएगी. कंपनी ने इसके दो वेरिएंट S और Z को पेश किया है. साथ ही इसमें आपको Pangong Blue, Cardamom Green, Alphonso Yellow, Deccan Grey, Siachen White और Deccan Grey कलर ऑप्शन भी मिलते है.

 

Related Articles

Back to top button