लाइफ़स्टाइल

पिम्पल से छुटकारा पाने के लिए लगाए ये नेचुरल प्रोडक्ट

पिम्पल से छुटकारा पाने के लिए लगाए ये नेचुरल प्रोडक्ट

पिम्पल से छुटकारा पाने के लिए लगाए ये नेचुरल प्रोडक्ट चेहरे पे दाग धब्बे से हमारा चेहरा ख़राब और भद्दा सा लगता है और हमारे लुक को बिगड़ देता है ,चेहरे पे आये पिम्पल और दाग से परेशान हो तो इन प्रोडक्ट्स को लगाने से आपके चेहरे के पिम्पल गायब हो जायेगे और चेहरे पे ग्लो आएगा।

यह भी पढ़ेघर आये मेहमानो के लिए बनाये खस्ता और करारी आलू प्याज की कचौरीया

पिम्पल से छुटकारा पाने के लिए लगाए ये नेचुरल प्रोडक्ट

महिलाये अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए और चेहरे के पिम्पल को हटाने के लिए कई तरीके अपनाती है ,जिससे कोई असर नजर नहीं आता और निराश हो जाती है ,आजकल सबको क्लीन और ग्लोइंग स्किन चाहिए ,जिसके लिए कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है ,जिससे गलत प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से चेहरा ख़राब हो जाता है।

सबसे पहल एहमे कोई भी प्रोडक्ट की बिना जानकारी के इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इसके लिए स्किनके डॉक्टर से सलाह लेना आवश्यक है क्युकी हमारी स्किन किसी भी प्रोडक्ट सूट करती है और नहीं भी जिसकी वजह से कई साइड इफ़ेक्ट हो सकते है और चेहरे को ख़राब कर सकते है।

पिम्पल से छुटकारा पाने के लिए लगाए ये नेचुरल प्रोडक्ट

चेहरे के पिम्पल को हटाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करे ,जिससे चेहरे को ठंडक मिलती है और जलन से रहत देता है और धीरे धीरे पिम्पल को भी दूर करता है। स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट रहती है। स्किन को क्लीन और दाग धब्बो को दूर करती है जो डार्क सर्कल को बी हटाने में मदद करता है।

एलोवेरा फेस वाश से फेस को अच्छी तरह से धोये।

चेहरे पे एलोवेरा जेल लगाए।

कई नेचुरल प्रोडक्ट आपको पिम्पले से राहत देते है जैसे -उपटन , चन्दन ,हल्दी ,नीम फेस वाश ,बेसन ,mma  earth के प्रोडक्ट आदि। चीज़े आपके चेहरे को सॉफ्ट और चमकदार बना देगा। इन को आप डेली इस्तेमाल कर सकती है या हफ्ते में एक बार भी लगा सकती है जिससे आपको जल्दी ही फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़े :Cg News: महतारी वंदन की महिला हितग्राहियों का होगा सम्मान

Related Articles

Back to top button