मनोरंजन

Shayar Munawwar Rana Passes Away: मशहूर शायर का हुआ निधन

Shayar Munawwar Rana Passes Away : नई दिल्ली। मशहूर शायर मुनव्वर राणा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। मुनव्वर राणा पिछले काफी वक्त से बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्होंने लखनऊ के पीजीआई में अंतिम सांस ली है। उनके निधन की खबर की पुष्टि उनके बेटे ने की है। मुनव्वर 9 जनवरी को तबीयत बिगडऩे के बाद लखनऊ के पीजीआई में आईसीयू में भर्ती किया गए थे।

Shayar Munawwar Rana
Shayar Munawwar Rana

रायबरेली जिले के मूल निवासी मशहूर शायर राणा को साल 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ‘मां’ पर लिखी अपनी रचनाओं से शायर राना ने देश-विदेश में खूब ख्याति अर्जित की। शायर मुनव्वर राणा जितने ज्यादा मशहूर रहे उतने ही विवादों में भी रहे।

 

Read more: Cg news मुख्यमंत्री ने किया तातापानी को पर्यटन स्थल घोषित

बता दें कि पिछले साल ही उन्होंने पिछले साल ही वाल्मीकि समुदाय की तालिबान से तुलना की थी जिसके बाद बवाल मच गया था। इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने इस मामले में हजरतगंज कोतवाली में शायर मुनव्‍वर राणा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में उनकी गिरफ्तारी पर भी रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

राम मंदिर के फैसले पर कही थी ये बात

Shayar Munawwar Rana Passes Away अगस्त 2020 में , मुनव्वर राणा ने भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर अयोध्या फैसला देने के लिए कथित तौर पर ‘खुद को बेचने’ का आरोप लगाया था। उन्होंने आगे कहा कि यह न्याय नहीं, आदेश है। उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में बवाल मच गया था। कई नेताओं ने समर्थन तो कई नेताओं ने विरोध में बयान भी दिए थे।

 

 

 

Related Articles

Back to top button