देश

Advocates Letter To CJI: देशभर के 500 से ज्यादा वकीलों ने चीफ जस्टिस को लिखा खत,जताई इस बात पर गहरी चिंता

Advocates Letter To CJI: नई दिल्ली: देशभर के ख्यातिप्राप्त 600 वकीलों ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को अपना हस्ताक्षरयुक्त पत्र लिखा हैं। इस पत्र में उन्होंने न्यायपालिका की अखंडता को कमजोर करने के उद्देश्य से एक विशिष्ट हित समूह के कार्यों के खिलाफ गंभीर चिंता जताई हैं। पत्र लिखने वालों में वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे, मनन कुमार मिश्रा, आदिश अग्रवाल, चेतन मित्तल, पिंकी आनंद, हितेश जैन, उज्ज्वला पवार, उदय होल्ला और स्वरूपमा चतुर्वेदी जैसे नामी वकीलों का नाम शामिल हैं।

पत्र लिखने वाले वकीलों के अनुसार, यह समूह न्यायिक फैसलों को प्रभावित करने के लिए दबाव की रणनीति अपना रहा है, खासकर राजनीतिक हस्तियों और भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े मामलों में. उनका तर्क है कि ये कार्रवाइयां लोकतांत्रिक ढांचे और न्यायिक प्रक्रियाओं में रखे गए भरोसे के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करती हैं।

केजरीवाल का किया था समर्थन
Advocates Letter To CJI बता दें कि बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी के वकील विंग ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। वही जब हाईकोर्ट ने इस मामले में कड़ा रुख अख्तियार किया तो आप समर्थित वकीलों ने प्रदर्शन करने का फैसला रद्द कर दिया गया था। इस लेटर में वकीलों ने कई संबंधित तरीकों पर प्रकाश डाला, जिसमें न्यायपालिका के तथाकथित ‘स्वर्ण युग’ के बारे में झूठी कहानियों का प्रचार भी शामिल है, जिसका उद्देश्य वर्तमान कार्यवाही को बदनाम करना और अदालतों में जनता के विश्वास को कम करना है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button