मनोरंजन

अभिताभ बच्चन के साथ काम किया लेकिन सारि फिल्मे फ्लॉप गई थी लेकिन आज है 500 करोड़ की मालकिन,जाने

अभिताभ बच्चन के साथ काम किया लेकिन सारि फिल्मे फ्लॉप गई थी लेकिन आज है 500 करोड़ की मालकिन

अभिताभ बच्चन के साथ काम किया लेकिन सारि फिल्मे फ्लॉप गई थी लेकिन आज है 500 करोड़ की मालकिन,जाने फ्लॉप फिल्मो के बाद भी बनाया अपना कॅरिअर और बन गई करोडो की मालकिन जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

अभिताभ बच्चन के साथ काम किया लेकिन सारि फिल्मे फ्लॉप गई थी लेकिन आज है 500 करोड़ की मालकिन,जाने

Also Read: होटल में स्टाफ के साथ Virat Kolhi ने की मस्ती,हुये सोशल मीडिया पर वायरल जाने

नहीं चला इंडस्ट्री में सिक्का(did not work in the industry)

बॉलीवुड में ऐसे कई चाइल्ड आर्टिस्ट हुए जिन्हें बचपन में ही खूब फेम मिल गया. लेकिन लीड एक्टर के तौर पर आने के लिए तरस गए. ठीक ऐसे ही, एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया और रातों-रात स्टार बन गईं. लेकिन बतौर लीड वह कभी राज न कर सकीं. उन्होंने अमिताभ बच्चन संग काम भी किया. लेकिन वैसा फेम हासिल न कर पाईं. आज के समय में वह 500 करोड़ की कंपनी की उत्तराधिकारी हैं. चलिए इस एक्ट्रेस से रूबरू करवाते हैं.

ब्लैक फिल्म की एक्ट्रेस(Black film actress)

ये कोई और नहीं आयशा कपूर हैं जो कि एक इंडियन जर्मन एक्ट्रेस हैं. उन्हें बॉलीवुड फिल्म ब्लैक के जरिए जाना गया था. आयशा ने रानी मुखर्जी के बचपन वाला रोल प्ले किया था जहां अमिताभ बच्चन टीचर के रोल में थे.

कौन हैं आयशा कपूर(Who is Ayesha Kapoor?)

आयशा का पूरा नाम आयशा गिउलिया कपूर हैं. उनका जन्म 13 सितंबर 1994 में पुडुचेरी में हुआ. उनकी मां जैकलीन हैं जो कि जर्मनी से आती हैं वहीं पिता पंजाबी बिजनेसमैन हैं जिनका नाम दिलीप कपूर है.

करियर में की सिर्फ 2 फिल्में और एक वेब सीरीज(Did only 2 films and one web series in her career)

आयशा ने करियर की शुरुआत साल 2005 में आई संजय लीला भंसाली की ‘ब्लैक’ से की. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद वह साल 2009 में सिकंदर मूवी में दिखीं जहां उन्होंने कश्मीरी मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया.

अभिताभ बच्चन के साथ काम किया लेकिन सारि फिल्मे फ्लॉप गई थी लेकिन आज है 500 करोड़ की मालकिन,जाने

तीसरी फिल्म पर चल रहा काम(Work on the third film is ongoing)

आयशा ने करियर में सिर्फ दो ही फिल्म की है. ‘ब्लैक’ और ‘सिकंदर’. अब एक फिल्म ‘हरी ओम’ है, जिसका प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है. जल्द ही ये उनके करियर की तीसरी फिल्म बनेगी. इन दो फिल्मों के अलावा वह पिछले साल तमिल वेब सीरीज ‘स्वीट कारम कॉफी’ में नजर आई थीं.

500 करोड़ की कंपनी की वारिस(Heir to a company worth 500 crores)

आयशा के पिता का खुद का बिजनेस है. उन्होंने अपने दम पर लेदर का ये कारोबार खड़ा किया. बैग्स, लेडीज पर्स से लेकर चमड़े के प्रोडक्ट की कंपनी का नाम है Hidesign. जो साल 2007 में उन्होंने बनाई थी. इसका हेडक्वार्टर चेन्नई में है. tofler के मुताबिक, हिडिज़ाइन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रेवेन्यू 100 करोड़ – 500 करोड़ रुपये था.

ये काम भी करती हैं साथ साथ(These also work together)

आयशा अब एक सर्टिफाइड न्यूट्रिशियन हेल्थ कोच हैं, जिन्होंने न्यूयॉर्क में इंस्टीट्यूट फॉर इंटीग्रेटिव न्यूट्रिशन (आईआईएन) से सर्टिफिकेट हासिल किया है. वह अपना खुद का एक्सेसरी ब्रांड आयशा एक्सेसरीज भी चलाती हैं

Related Articles

Back to top button