राजनीतिक

MCD Election Result 2022: आप ने ध्वस्त किया बीजेपी का किला; 134 सीटों पर मिली जीत

MCD Election Result 2022: दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों पर वोटों की गिनती जारी है और आम आदमी पार्टी  ने बहुमत हासिल कर लिया है. आप ने भारतीय जनता पार्टी  को 15 साल बाद नगर निगम की सत्ता से बाहर कर दिया है. बता दें कि दिल्ली में 250 नगर निगम वार्ड के चुनाव में रविवार (4 दिसंबर) को करीब 50.47 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. इसके बाद मुख्य प्रतिद्वंद्वियों भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी  ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए थे. हालांकि, एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया था. एग्ज़िट पोल के अनुसार, दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के नतीजों में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. बीजेपी 82 से 94 सीटों पर सिमट सकती है, जबकि आम आदमी पार्टी को 134 से 146 सीटें मिलने का अनुमान है.

MCD चुनाव की मतगणना समाप्त हुई. MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी ने ने 134 सीटें, भाजपा ने 104 सीटें, कांग्रेस ने 9 सीटें और निर्दलीय ने 3 सीटें जीतीं.

Read more:भेंट-मुलाकात: आपने अपना वायदा निभाया, हमको हैलीकाप्टर में घुमाया

29 सीटों पर दिखी कांटे की टक्कर. हार-जीत का अंतर 500 वोटों से भी कम.

– 500 से कम जीत-हार के अंतर वाली 16 सीट जीती भाजपा, 11 पर आप ने किया कब्ज़ा और 2 सीट कांटे की टक्कर में जीतने में कामयाब रही कांग्रेस.

  MCD Election Result 2022: MCD चुनाव में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने दिल्ली की जनता को I Love You कहा. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम सकारात्मक राजनीति करेंगे. हम साफ सुथरी राजनीति करेंगे. दिल्ली को ठीक करने के लिए पीएम का आशीर्वाद चाहिए.

Related Articles

Back to top button