खेल

“Team India” खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने रचा इतिहास, एशिया के बने पहले गेंदबाज

 Ravindra Jadeja  भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। खराब आउटफील्ड के चलते दो दिन खेल नहीं हुआ था। जिसके बाद आज चौथे दिन का खेल जारी है। कानपुर टेस्ट की पहली पारी में चौथे दिन बांग्लादेश की टीम 233 रनों पर ढेर हो गई। पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश को आखिरी झटका दिया। इसके साथ ही जडेजा ने इतिहास रच दिया है। अब एक मामले में जडेजा एशिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Read more: तेज रफ्तार बस और ट्रेलर के बीच भयानक टकराव, हादसे में ड्राइवर की मौत,16 यात्री घायल

Ravindra Jadeja

रविंद्र जडेजा ने किया कमाल 

पहली पारी में रवींद्र जडेजा महज एक विकेट हासिल करने में ही कामयाब रहे। ये एक विकेट लेकर जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। जडेजा अब सबसे तेज टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट और 3000 रन बनाने वाले एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा जडेजा दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने हैं। वहीं जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले भारत के सातवें गेंदबाज बन गए हैं।

cricket news

Ravindra Jadeja

Read More:Bank Holidays : अक्टूबर में बैंक कब-कब बंद रहेंगे?.. यहां देखे छुटियों की पूरी लिस्ट

233 रनों पर ढेर हुई बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच चला रहे कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मोमिनुल हक ने शानदार शतक लगाया, उनके बल्ले से 107 रन निकले। इसके अलावा कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं भारतीय टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली।

जहां पहले दिन आकाश दीप ने 2 और आर अश्विन एक विकेट चटकाया था। तो वहीं चौथे दिन जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज 2, अश्विन एक और जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया

Related Articles

Back to top button