स्वास्थ्य

Health: सेहत को तंदरुस्त बना देंगा Banana का सेवन,देखे

Health: सेहत को तंदरुस्त बना देंगा Banana का सेवन,देखे कभी आपने ये सोचा है कि अगर आप रोज केला खाएं तो आपके शरीर में क्‍या कितने ज्यादा फायदे हो सकते है। केला के सेवन से भले ही हमारी स्किन और सेहत में काफी ज्यादा सुधर होते है। लेकिन इस चक्‍कर में इसे बहुत ज्यादा न खाये। विशेषज्ञों का मानना है कि दिन में एक से तीन केला खाना ही फायदेमंद होता है। अगर इससे ज्यादा खाये तो आपको कुछ परेशानी हो सकती है

Health: सेहत को तंदरुस्त बना देंगा Banana का सेवन,देखे

वजन कम करें

यह प्रोटीन और फाइबर से बरपुर होता है।इसलिए यह वजन को काम करने का काम करता है।यह पेट को अधिक देर तक भरा रखता है जिससे आपको वजन कम करने में काफी ज्यादा मदद करता है।

Read Also: फाडू इंजन क़्वालिटी के साथ Tata Sumo 2024 जल्द लेगी एंट्री देखे किलर फीचर्स

हर वक्‍त नींद जैसे लगना (feeling sleepy all the time)

केले में मैग्‍नीशियम और पोटैशियम बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है।जो मसल्‍स को रिलैक्‍स करने के लिए जाना जाता है.अगर आप इसे दिन भर खाएंगे तो हो सकता है ,की आप नीद सा महशुस करने लगे।

Health: सेहत को तंदरुस्त बना देंगा Banana का सेवन,देखे

शरीर में एनर्जी को बढ़ाये (Increase energy in the body)

ऐसा मन जाता है की आप रोज केला खाये तो आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है।पर अगर आप एथलीट हैं तो आप स्‍नैक्‍स के रूप में भी केले का सेवन कर सकते है।

खून की कमी को दूर करने में मदद करें (Helps to overcome blood loss)

केले में बहुत ज्यादा आयरन की मात्रा पायी जाती है ,केला में भरपूर आयरन पाया जाता है. रोज केला खाने से खून की कमी बहुत जल्दी दूर हो जाती है।

Related Articles

Back to top button