देश

केदारनाथ से लौट रहे 4 हेलीकॉप्टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, मंत्री समेत कई श्रद्धालु थे सवार

उत्तराखंड। इन दिनों केदानाथ धाम के दर्शन के लिए भक्त लगातार यात्रा कर रहे हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से खराब मौसम और बडी संंख्या में एक साथ श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से कई घटनाएं भी सामने आई है। जिस वजह से कई लोगों की मौत की भी खबर सामने आई थी। वहीं इस बीच खबर आई है कि केदारनाथ से लौट रहे 4 हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग कराई गई है। इसमें UP के मंत्री समेत 20 भक्त सवार थे।

केदारनाथ से लौट रहे 4 हेलीकॉप्टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, मंत्री समेत कई श्रद्धालु थे सवार

दरअसल, उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्र से हेली रेस्क्यू के जरिए आने वाले मरीजों के लिए एम्स ऋषिकेश एम्स में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बुधवार को मौसम का मिजाज बिगड़ गया था। तूफान और बारिश के बीच बदरीनाथ से यात्रियों को लेकर लौट रहे 4 हेलिकॉप्टरों को एक साथ एम्स ऋषिकेश में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बताया गया कि इन चारों हेलीकॉप्टरों में कुल बीस लोग सवार थे। इनमें एक हेलिकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री बृजेश कुमार सिंह भी सवार थे।

Read more : Maruti Suzuki की शानदार कार Innova को दे रही है कड़ी टक्कर, दमदार इंजन और ब्रांडेड फीचर्स के साथ देखें कीमत

वहीं अधिकारियों का कहना है कि मौसम बिगड़ने की वजह से हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी। विभाग की ओर से बुधवार शाम को मौसम खराब होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। विभाग ने कहा था कि बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। अचानक मौसम में बदलाव हो गया। देखते ही देखते तेज हवाओं ने तूफान का रूप ले लिया। जिसके कारण केदारनाथ से आ रहे हेलिकॉप्टरों को अपना रास्ता बदलना पड़ा।

Related Articles

Back to top button