ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki की शानदार कार Innova को दे रही है कड़ी टक्कर, दमदार इंजन और ब्रांडेड फीचर्स के साथ देखें कीमत

Maruti Suzuki की शानदार कार Innova को दे रही है कड़ी टक्कर, दमदार इंजन और ब्रांडेड फीचर्स के साथ देखें कीमत, भारतीय ऑटो सेक्टर में मारुति मोटर्स अपनी दमदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स वाली कारों के लिए काफी मशहूर है। अगर आप 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज की खबर आपके लिए है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो लुक्स में टोयोटा इनोवा को टक्कर देने वाली मानी जाती है, जिसमें आपको दमदार इंजन के साथ ही शानदार माइलेज भी मिल रही है, जी हां हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी अर्टिगा की, तो आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़ें: Vivo की बैंड बजाने आ गया Oppo का धाकड़ स्मार्टफोन, जाने कीमत

Maruti Suzuki Ertiga MPV के स्टैंडर्ड फीचर्स देखिए

मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, पैडल शिफ्टर्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), नया 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप और ऑटो एसी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Ertiga MPV के एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखिए

मारुति सुजुकी एर्टिगा एमपीवी में एडवांस फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज मिलते हैं। मारुति सुजुकी एर्टिगा एमपीवी के टॉप वेरिएंट में दो अतिरिक्त एयरबैग (कुल 4) और ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स हैं।

Maruti Suzuki Ertiga MPV का पावरफुल इंजन देखिए

मारुति सुजुकी एर्टिगा एमपीवी में पावरफुल इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है जो 102 बीएचपी की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस गाड़ी में मौजूद पावरफुल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट द्वारा सपोर्ट किया जाता है।

Maruti Suzuki Ertiga MPV का माइलेज मिल रहा है शानदार

मारुति सुजुकी एर्टिगा के माइलेज की बात करें तो यह पेट्रोल इंजन में आपको आसानी से 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल ऑटोमैटिक इंजन में 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। मारुति एर्टिगा CNG इंजन में 26.11 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज देने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें: मार्केट में तहलका मचाने आया Realme का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ मिल रही सॉलिड बैटरी, देखे कीमत

Maruti Suzuki Ertiga MPV की कीमत देखिए

Maruti Suzuki की शानदार कार Innova को दे रही है कड़ी टक्कर, दमदार इंजन और ब्रांडेड फीचर्स के साथ देखें कीमत, मारुति सुजुकी एर्टिगा की कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी एर्टिगा की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है और मारुति एर्टिगा MPV के टॉप मॉडल की कीमत 13.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंचती है। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी एर्टिगा का मुकाबला टोयोटा इनोवा और रेनो ट्राइबर से है।

Related Articles

Back to top button