ऑटोमोबाइल

Honda की ये बाइक स्पोर्टी लुक से लोगो के दिलों में राज कर रही है धांसू माइलेज और नये फ़ीचर्स के साथ

Honda की ये बाइक स्पोर्टी लुक से लोगो के दिलों में राज कर रही है धांसू माइलेज और नये फ़ीचर्स के साथ बाइक का डिजाइन भी काफी आकर्षक है, जो स्पोर्टी है और युवाओं को प्रभावित करने की कोशिश करता है। जिसमें स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन, फ्यूल गेज, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए क्लॉक जैसे एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते है।

भारतीय बाज़ारो में होंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी एक दमदार बाइक Honda SP 125 को लॉन्च कर दिया है। Honda की डैशिंग लुक बाइक, तगड़े माइलेज और एडवांस फीचर्स के साथ देखे कीमत, इस मोटरसाइकिल को खतरनाक माइलेज के साथ शक्तिशाली विशेषताओं के साथ प्रस्तुत किया गया है। यही कारण है कि कई लोग इस बाइक को पसंद करते हैं।

 Honda SP125  माइलेज 

बाइक के माइलेज के बारे में आपको बताया जाये तो Honda SP125 बाइक 60-65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। Honda SP125 ड्रम वर्जन का कर्ब वेट 116 किलोग्राम है और डिस्क वर्जन का कर्ब वेट 117 किलोग्राम है। जो इसे और भी बेहतर बनाता है। इस बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक है।

यह भी पढ़े : Cg News: हमारे लिए यह खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ से भेजे चावल से श्री रामलला को लगाया गया भोग: मुख्यमंत्री श्री साय

सिंगल-सिलेंडर इंजन

इंजन के बारे में आपको बताया जाये तो Honda SP125 बाइक में 123.94 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 7,500 RPM पर 10.7 bhp का पावर और 10,600 RPM पर 10.2Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ देखने को मिल जाता है।

यह भी पढ़े :  CG NEWS : राजभवन के पास सरकारी वाहन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

कीमत

कीमत के बारे में बताया जाये तो नई Honda SP125 को भारत में 3 वेरिएंट के साथ खरीदा जा सकता है जिसमें इसके बेस वेरिएंट की कीमत 86,751 रुपये, दूसरे वेरिएंट की कीमत 90,751 रुपये और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 91,298 रुपये एक्स-शोरूम है। देखा जाये तो अन्य महंगी बाइक के तुलना में यह बाइक एक बेहतर विकल्प शाबित हो सकती है।

यह भी पढ़े : Karpoori Thakur: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान…कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न

सस्पेंशन कार्य के लिए टेलिस्कोपिक और हाइड्रोलिक स्प्रिंग सेटअप दिया गया है। और इसके ब्रेकिंग सेटअप में, इसके मूल वेरिएंट में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक हैं। इसके टॉप वेरिएंट में फ्रंट व्हील पर डिस्क ब्रेक और रियर व्हील पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button