धर्म

Kitchen Vastu Tips: किचन में इस एक चीज को रखते ही हो जाएंगे करोड़पति, नहीं होगी धन की कमी…

Kitchen Vastu Tips: By keeping this one thing in the kitchen, you will become a millionaire, there will be no shortage of money...

Kitchen Vastu Tips:  वास्तुशास्त्र की मानें तो किचन में की गई गलतियों का असर घर की सुख और समद्धि पर पड़ता है. यदि इन पर गौर ना किया जाए तो घर की शांति भंग हो सकती है. वास्तु के अनुसार यदि घर के किचन में कुछ ऐसी शुभ वस्तुएं रखी जाए जिसका असर सकारात्मक ऊर्जा के रूप में देखने को मिल सकता है. आइए वास्तुशास्त्र में विस्तार में जान लेते हैं कि किचन में ऐसी कौन कौन सी शुभ वस्तुओं को रख सकते हैं तथा इसके क्या क्या लाभ हैं!

किचन के लिए शुभ है हल्दी

वास्तुशास्त्र के अनुसार किचन के लिए हल्दी को काफी शुभ माना जाता है. हिंदू धर्म में हल्दी की धार्मिक महत्व है. जिसका प्रयोग पूजा विधि के साथ शुभ कार्यों में भी किया जाता है. इसलिए किचन में हल्दी हमेशा रखना चाहिए.

Read more: Benefits of Fenugreek Seeds for Hair: रूसी और गिरते बालों हैं परेशान, इस बीज को करें इस्तेमाल, लग जायेंगे नए बाल उगने

हल्दी रखने के लाभ

बता दें कि किचन में यदि हल्दी रखा जाए तो घर में धन आने के सारे द्वार अपने आप खुलने लगते हैं. यही वजह है कि वास्तुशास्त्र में किचन में हल्दी रखने की सलाह दी गई है.

किचन के लिए ये बर्तन है शुभ

घर के किचन में आज से नहीं बल्कि कई समय से पीतल और तांबे के बर्तन का प्रयोग होता आ रहा है. इनमें खाना बनाने से लेकर खाने तक स्वास्थ्य पर इसका सकारात्मक असर पड़ता है. बता दें कि वास्तुशास्त्र में पीतल और तांबे के बर्तनों को किचन की पश्चिम दिशा में रखने के लिए बताया गया है.

Read more: Aaj ka Rashifal: वृषभ, मिथुन और कुंभ राशि वालों को मिलेगा खुशी का माहौल, इनको मिल सकता है शुभ समाचार

सही जगह किचन में रखें ये उपकरण

वास्तुशास्त्र के अनुसार किचन में बिजली के उपकरणों को दक्षिण पूर्व दिशा के कोने में रखना चाहिए. इससे वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है.

किचन के लिए शुभ हैं ये पौधे

Kitchen Vastu Tips : वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के किचन के लिए कुछ शुभ होते हैं. जैसे कि एलोवेरा और तुलसी का पौधा. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलती है.

Related Articles

Back to top button