7th pay Commission Arrears: एरियर भुगतान को लेकर बड़ा फैसला! इस दिन खाते में आएगी रकम -

7th pay Commission Arrears: एरियर भुगतान को लेकर बड़ा फैसला! इस दिन खाते में आएगी रकम

7th pay Commission Arrears धनबाद: लंबे समय से बकाया एरियर का इंतजार कर रहे कोल इंडिया के पूर्व कर्मचारियों को होली से पहले बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल रिटायर्ड कर्मचारियों के बकाया एरियर भुगतान का रास्ता साफ हो गया है। बकाया ​एरियर के भुगतान के लिए कोल इंडिया के डीपी विनय रंजन ने सभी सहायक कोल कंपनियों के सीएमडी को पत्र लिखकर कहा है कि किसी भी हाल में 31 मार्च तक बकाया एरियर का भुगतान करें।

मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न संभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को एनसीडब्ल्यूए-11 बकाये का भुगतान कोल कंपनियों ने नहीं किया। इसका भुगतान 31 मार्च तक करें। पत्र मिलते ही बीसीसीएल, ईसीएल व सीसीएल में कार्मिक विभाग की टीम इसकी तैयारी में जुट गई है। ऐसे कर्मियों की संख्या करीब करीब 18 हजार है।

वहीं, कोल इंडिया के विभिन्न कंपनियों में वैधानिक व सामान्य कर्मी का तबादला किया गया है, लेकिन उनका भुगतान भी अभी तक नहीं हुआ है। इन कर्मियों का भी भुगतान जल्द से जल्द करने के लिए कहा गया है।

7th pay Commission Arrears बीसीसीएल में भी इस तरह के मामले है। यहां निदेशक वित्त आरके साहय, निदेशक कार्मिक मुरली कृष्णा रमैय्या इस मामले की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि तय समय सीमा इसे पूरा नहीं किया जाता है तो संबंधित अधिकारी पर जवाबदेही तय की जाएगी।