छत्तीसगढ़

25 सितंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी, यहां करेंगे जनसभा…

Rahul Gandhi visit to CG कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 25 सितम्बर को तखतपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके बाद 28 तारीख को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राजनांदगांव में सभा लेंगे।।

कांग्रेस की ओर से भिलाई में महिला समृद्धि सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिलाओं के लिए छत्तीसगढ़ महतारी सांस्कृतिक संवर्धन योजना की घोषणा की. इसके अलावा सीएम बघेल ने कहा, इस माह के आखिर में किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त का अंतरण किया जाएगा. भूमिहीन किसान योजना के तहत राशि का अंतरण किया जाएगा.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कहा कि भिलाई की पहचान स्टील प्लांट से है, इसे नेहरू जी ने बसाया था. उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में महिलाएं सबसे आगे हैं. चाहे घर का काम हो या ऑफिस का, सभी जगह महिलाएं आगे आकर काम कर रही हैं. सीएम ने कहा, महिलाओं को हरेली, तीजा, के अवकाश दिया जा रहा है. गणेश चतुर्थी, विश्व आदिवासी दिवस के अवकाश देने का काम किया. हमारे बोली भाषा का सम्मान देने का काम किया.

सीएम बघेल ने कहा, शुरू से ही छत्तीसगढ़ में महिलाओं को हमेशा बराबरी का स्थान मिला है. महिलाएं नौकरी और घर काम भी कर रही हैं. छत्तीसगढ़ में परिवार और समाज में महिलाओं का स्थान ऊंचा रहा है. लैंगिक अनुपात में भी छत्तीसगढ़ आगे है. महिलाएं बच्चों की देख-रेख से लेकर पढ़ाई-लिखाई तक, घर में काम के साथ नौकरी भी करती हैं. सबके लिए खाना बनाकर जातीं है और काम से लौटकर फिर सभी के भोजन का ध्यान रखती हैं.

Rahul Gandhi visit to CG सीएम भूपेश बघेल ने कहा कहा कि भिलाई की पहचान स्टील प्लांट से है, इसे नेहरू जी ने बसाया था. उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में महिलाएं सबसे आगे हैं. चाहे घर का काम हो या ऑफिस का, सभी जगह महिलाएं आगे आकर काम कर रही हैं. सीएम ने कहा, महिलाओं को हरेली, तीजा, के अवकाश दिया जा रहा है. गणेश चतुर्थी, विश्व आदिवासी दिवस के अवकाश देने का काम किया. हमारे बोली भाषा का सम्मान देने का काम किया. सीएम बघेल ने कहा, शुरू से ही छत्तीसगढ़ में महिलाओं को हमेशा बराबरी का स्थान मिला है. महिलाएं नौकरी और घर काम भी कर रही हैं. छत्तीसगढ़ में परिवार और समाज में महिलाओं का स्थान ऊंचा रहा है. लैंगिक अनुपात में भी छत्तीसगढ़ आगे है. महिलाएं बच्चों की देख-रेख से लेकर पढ़ाई-लिखाई तक, घर में काम के साथ नौकरी भी करती हैं. सबके लिए खाना बनाकर जातीं है और काम से लौटकर फिर सभी के भोजन का ध्यान रखती हैं.

 

Read more RGHNEWS पर सिर्फ ही एक क्लिक पर पढ़े सुबह की टॉप 10 खबरें…

Related Articles

Back to top button