राशिफल

24 February 2024 Rashifal: इन राशिवालों पर होगी शनि कृपा,पढ़ें आज का राशिफल

24 February 2024 Rashifal : आज 24 फरवरी शनिवार का दिन कुछ राशिवालों के लिए शुभ रहेगा. आज के दिन उन पर शनि देव की कृपा होगी, जिससे उनके कष्ट दूर होंगे. परेशानियों से मुक्ति मिलेगी.पढ़ें 24 फरवरी का आज का राशिफल.

मेष राशि
आज आपको सरकार द्वारा सम्मानित किये जाने की संभावना बनती दिख रही है. अगर आप किसी बैंक संस्था या व्यक्ति से लोन लेना चाहते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. अपने पुराने दोस्तों के सहयोग से आप दोस्तों के बीच विवादों को ख़त्म करने में सफल रहेंगे. रात्रि का समय आप परिजनों के साथ मौज-मस्ती में व्यतीत करेंगे. आपको अपने मन में चल रही परेशानियों के बारे में अपने जीवनसाथी को बताना होगा, तभी आप उनका समाधान ढूंढ पाएंगे.

वृषभ राशि
व्यस्तता के कारण आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, क्योंकि आपका कोई भी कानूनी कार्य आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. आप परिवार में कोई पूजा, भजन, कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें परिवार के सदस्यों का आना-जाना लगा रहेगा. आपके रुके हुए काम पूरे होंगे और किसी काम में व्यस्त रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. निर्णय लेने की क्षमता का लाभ भी आपको मिलेगा. यदि आपको परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित कोई निर्णय लेना है तो वरिष्ठ सदस्यों की राय अवश्य लें.

मिथुन राशि
आज आपको अनावश्यक खर्चों से बचना होगा क्योंकि आपके कुछ बढ़ते हुए खर्च आपके लिए परेशानी खड़ी करने लगेंगे. आप अपने दोस्तों के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. आज सामाजिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान रहेंगे. आपको कुछ शारीरिक कष्ट का भी सामना करना पड़ सकता है, जो आपके लिए परेशानी भरा रहेगा, लेकिन अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी. आपको अचानक कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायी रहेगा क्योंकि विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपको अपने ननिहाल पक्ष से विशेष प्यार और स्नेह मिलता नजर आ रहा है. आप अपनी सुख-सुविधाओं पर भी कुछ धन ख़र्च करेंगे. आपको अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखना होगा. संतान के द्वारा कुछ काम किए जाएंगे, जिससे उन पर आपका भरोसा और गहरा होगा. आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. छोटे व्यापारियों को कार्यक्षेत्र में मनचाहा लाभ मिलेगा. परिवार में छोटे बच्चे आज आपसे कुछ मांग करते नजर आएंगे और आपको कोई संपत्ति भी मिल सकती है.

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा क्योंकि माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से आपको कई समस्याओं का समाधान मिलेगा. अगर आपको कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या है तो आपकी तकलीफ में भी सुधार हो सकता है. ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ के संकेत हैं, इसलिए किसी से बात करते समय आपको सावधान रहना होगा. कार्य क्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत किया जाएगा, जिससे आपका काम में मन नहीं लगेगा. जो लोग छोटा या बड़ा कोई नया कारोबार शुरू करने की सोच रहे हैं उन्हें मन में ऐसी भावना रखने से बचना होगा

कन्या राशि
आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और हर काम करने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन किसी के प्रभाव में आकर निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है. यदि आपकी कोई नई संपत्ति खरीदने की इच्छा है तो वह भी पूरी होगी. दिन का कुछ समय आप अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे. आपके अंदर निर्भयता का भाव रहेगा और आप अपनी समस्याओं को आसानी से हल कर पाएंगे, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें अपने पार्टनर से बात करते समय सावधान रहना होगा.

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा. आप दिल से दूसरों के बारे में अच्छा सोचेंगे और काम में लगे रहेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. विद्यार्थी अपने शिक्षकों के प्रति पूरी निष्ठा से लगे नजर आएंगे. यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपको अपने बच्चे से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है. आपकी अपनी मां के साथ अनबन हो सकती है, जिसमें आपको बहस में नहीं पड़ना चाहिए.

वृश्चिक राशि
आज आपका मन कुछ बेचैन और परेशान रहेगा, लेकिन आपके शत्रु आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न करने की पूरी कोशिश करेंगे और व्यापार वृद्धि के आपके प्रयास सफल भी होंगे. अगर आपका कोई कानूनी काम लंबित है तो उसके संबंध में आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. परेशान होकर आप परिवार के किसी सदस्य से कड़वी बात कर सकते हैं, जिसके बाद वह आपसे नाराज हो सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मिलता नजर आ रहा है. छात्रों को अपने वरिष्ठों और शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा.

धनु राशि
आज का दिन विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि लाएगा. आपके अंदर परोपकार और परोपकार की भावना बढ़ेगी. धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी. किसी नए काम में निवेश करना आपके लिए बेहतर रहेगा क्योंकि भाग्य का साथ मिलेगा. शाम के समय आपको पेट से जुड़ी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा और अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखना होगा. किसी मित्र की मदद से आपको आर्थिक लाभ होता नजर आ रहा है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा, जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए कुछ समय पुरानी नौकरी में ही रहना बेहतर रहेगा.

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति का रहेगा, लेकिन आप अपने कुछ बढ़ते अनावश्यक खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आप अपने कार्य क्षेत्र में भी ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. संतान की शिक्षा से जुड़ी किसी समस्या पर भी आपको कुछ धन खर्च करना पड़ेगा. आपका कोई नया व्यवसाय शुरू करने का मन करेगा और आपके रुके हुए काम भी पूरे हो जाएंगे, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी भी निवेश संबंधी योजना में पैसा लगाने से बचें, जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा. कार्यक्षेत्र में आपको किसी भी उलझन से बचना होगा.

कुंभ राशि
आज का दिन आप अपनी बुद्धि और विवेक से कुछ नया खोजने में व्यतीत करेंगे. आप सीमित आय में भी अपने सभी खर्चे आसानी से पूरे कर पाएंगे, लेकिन आपके सांसारिक सुख भोगने के साधन भी बढ़ेंगे. आपका कोई रिश्तेदार आपको धोखा दे सकता है, इसलिए आपको उनसे सावधान रहने की जरूरत है. शाम से लेकर रात तक आपको किसी नजदीकी या दूर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आपको परिवार के किसी सदस्य के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है.

मीन राशि
24 February 2024 Rashifal आज वह दिन है जब सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को सामाजिक सम्मान मिलेगा और उनका मनोबल बढ़ेगा, लेकिन आपके प्रसन्न व्यक्तित्व के कारण हर कोई आपसे मित्रता करने की कोशिश करेगा. यदि आपके बेटे की शादी में कोई समस्या आ रही है तो वह आपके किसी प्रिय मित्र की मदद से हल हो जाएगी. आप अपने लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे, लेकिन किसी इच्छित इच्छा की पूर्ति के कारण आपको किसी धार्मिक यात्रा पर भी जाना पड़ेगा. परिवार में आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.

 

 

Related Articles

Back to top button