शिक्षा

11 सरकारी बैंकों में 4451 पदों पर निकली वैकेंसी, तुरंत करें आवेदन….

Bank Jobs सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह बेहतरीन मौका है। बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंस्टीट्यूट फॉर बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने राजस्थान सहित देश भर के बैंकों में 3049 प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों और 1402 विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। जिसके लिए उम्मीदवार अब आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर 28 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आईबीपीएस जो अनुबंध कर रहा है, उसके तहत देश के 11 सरकारी बैंकों में विस्थापन होगा।+

वेतन

आईबीपीएस में भर्ती में चयनित होने पर उम्मीदवार को 36,400 रुपये से 64,600 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

आयु सीमा

आईबीपीएस में भर्ती के लिए 30 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालाँकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

आईबीपीएस में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, योग्यता परीक्षण और दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन के बाद सबसे पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी. इसमें शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद दस्तावेजों के सत्यापन के बाद योग्यता के आधार पर उम्मीदवार को पद दिया जाएगा।+

क्षमता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर सिस्टम संचालन का बुनियादी ज्ञान भी होना चाहिए।

 

 

Read more Hero ने लॉन्च की नई धांसू बाइक, कीमत ₹85,000 से भी कम….

 

 

आवेदन शुल्क

Bank Jobsआईबीपीएस में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के उम्मीदवारों से 175 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। जबकि अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों से 850 रुपये आवेदन शुल्क लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button