राजनीतिक

ओवैसी पर हमले का वीडियो आया सामने, देखिए EXCLUSIVE CCTV फुटेज,हमले की वजह पर पुलिस खामोश

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर हमले का वीडियो (Video Of Firing On Asaduddin Owaisi Car) सामने आ गया है. Zee News के हाथ लगे एक्सक्लूसिव वीडियो में साफ दिख रहा है कि ओवैसी की कार पर दो हमलावर फायरिंग कर रहे हैं. दोनों के ही हाथ में हथियार हैं और वे फायरिंग कर रहे हैं. यह सीसीटीवी फुटेज टोल प्लाजा का है जहां, ओवैसी पर हमलावरों ने फायरिंग की. वीडियो में देखा जा सकता है कि लाल रंग की हूडी शर्ट पहने एक शख्स ने ओवैसी की कार को निशाना बनाकर फायरिंग की. उसके फायरिंग करते ही ओवैसी के ड्राइवर ने उसपर कार चढ़ा दी.

मेरठ में सभा करने के बाद दिल्ली जा रहे थे ओवैसी
ओवैसी गुरुवार शाम मेरठ जिले के किठौर क्षेत्र में एक सभा करने के बाद हापुड़-गाजियाबाद होते हुए दिल्ली जा रहे थे। हापुड़ के पिलखुआ एरिया में नेशनल हाइवे पर छिजारसी टोल प्लाजा से गुजरने के दौरान दो युवकों ने ओवैसी के काफिले पर पिस्टल से फायरिंग कर दी। इसमें दो गोली ओवैसी की गाड़ी के निचले हिस्से पर लगी। इसमें उनकी कार में छेद हो गए। फायरिंग से टोल प्लाजा के पास अफरा-तफरी मच गई। इधर, गाजियाबाद और हापुड़ जिले की पुलिस मौके पर पहुंची।

वीडियो फुटेज में दो युवक फायरिंग करते दिखे
इस मामले में एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि ओवैसी के काफिले पर अटैक की खबर मिली। वहां के वीडियो फुटेज निकालने के बाद ऐसा लग रहा है कि दो युवकों ने फायरिंग की है। एक को पकड़ा गया है। उसका नाम सचिन है। वह बादलपुर गांव का रहने वाला है। उसके पास से अवैध पिस्टल मिली है। वीडियो फुटेज से स्पष्ट है कि वह घटना में शामिल है। मेरठ के आईजी मौके पर मौजूद हैं। घटना की वजह क्या रही, इस पर उन्होंने कुछ नहीं बताया। एडीजी ने कहा कि इस बारे में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, कुछ पुलिस सूत्रों ने बताया कि ओवैसी के बयानों से नाराज होकर आरोपी ने फायरिंग की है।

 

जैसा ओवैसी ने हमले के बारे में बताया
ओवैसी ने बताया कि मेरठ-किठौर में हमारी पदयात्रा थी। किठौर से पदयात्रा करके दिल्ली के लिए रवाना हुए। पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा के पास अचानक जोरदार आवाज आई। दोस्त यामीन हमारी गाड़ी चला रहे थे। शौकत हमारे साथ बैठे हुए थे। पीछे टाटा सफारी और दो फॉरच्यूनर थी। पीछे जो फॉरच्यूनर थी, उसमें माजिद हसन मेयर बैठे हुए थे। उनके ड्राइवर ने हमें कवर किया। आरोपियों ने फॉरच्यूनर पर भी दो राउंड फायर किया।

फ्लाईओवर से पहले हमने गाड़ी रोकी और दूसरी गाड़ी सफारी में बैठकर हम दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मेरी एएसपी से बात हुई है। उन्होंने एक हथियार बरामद होने की पुष्टि की है। हम सरकार से उम्मीद करेंगे कि हमलावर कौन हैं, इसके पीछे किसका दिमाग है, किसने हमला किया, किसने साजिश रची, इसकी स्वतंत्र जांच कराई जाए। हमको कई मर्तबा धमकियां मिली हैं। मैं इस मामले को संसद में उठाऊंगा। स्पीकर से व्यक्तिगत मिलूंगा। निर्वाचन आयोग भी इसका संज्ञान ले। प्रयागराज धर्म संसद में मुझको गालियां दी गईं। घर पर भी कई बार हमला हो चुका है।

कार से धक्का लगने के बाद सड़क पर गिरा हमलावर

कार से धक्का लगने पर वह गिर गया और सड़क की दूसरी तरफ भागने लगा. वहीं दूसरा हमलावर सफेद रंग की शर्ट पहने कार पर फायरिंग कर रहा था. घटना के कुछ देर बाद ही एक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि लाल रंग की हूडी में जो हमलावर था, पुलिस ने उसे ही गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हमलावर नोएडा के बादलपुर का रहने वाला है. इन हमलावरों के किसी संगठन से जुड़े होने की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस हमलावर को हिरासत में लेकर लगातार पूछताकर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button