राशिफल

Rashifal 24 June: शनि कृपा से इन 5 राशियों पर बरसेगा धन, पढ़ें अपना राशिफल…

मेष – मेष राशि (Rashifal 24 June 2023) के लोगों के ऑफिशियल कार्यों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आभूषण का व्यापार करने वालों को बहुत सजग रहना चाहिए क्योंकि नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बहुत अधिक चिंता न करें अन्यथा याद किए हुए विषय भूल सकते हैं. बड़े-बुज़ुर्गों का सम्मान करें संभव हो तो उन्हें कोई उपहार ला कर अवश्य दें, उनका आशीर्वाद बेहद महत्वपूर्ण है. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों का कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है उनको खानपान में चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए.

 

वृष – इस राशि (Horoscope 24 June 2023) के लोगों को मुश्किल भरे काम में भी सफलता मिलेगी, क्योंकि कर्म के साथ-साथ भाग्य का भी सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारियों के लिए अचानक से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, यह धन किसी को दिया हुआ ऋण भी हो सकता है. युवाओं के जीवन की समस्याएं उन्हें कमजोर करने का प्रयास कर सकती हैं, ऐसे समय में आपको धैर्य बनाए रखना होगा. संतान का उग्र स्वभाव परेशानी का कारण बन सकता है, समय-समय पर उससे बात करके स्वभाव में परिवर्तन लाने का प्रयास करें. वाहन चलाने वाले लोगों को बहुत अधिक स्पीड में वाहन न चलाने की सलाह दी जाती है क्योंकि लापरवाही के चलते दुर्घटना होने की आशंका है.

 

मिथुन – मिथुन राशि (Rashifal 24 June 2023) के लोगों के कार्य में गलती पाए जाने पर, नौकरी पर आंच आ सकती हैं इसलिए काम को पूरी तल्लीनता के साथ करें. जनरल स्टोर से संबंधित व्यापार करने वाले लोगों को ग्राहकों के साथ उधारी लेनदेन से बचना चाहिए, क्योंकि पैसा फंसने का डर है. युवाओं की सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो इस बात को ध्यान में रखते हुए सामाजिक कार्यों का हिस्सा बने. यदि परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था, वह आज के दिन सुलझता हुआ दिखाई दे रहा है. जो लोग पहले से बीमार है और बीमारी से संबंधित दवा खाते हैं तो नियमित रूप से दवा खाना न भूलें.

 

कर्क – इस राशि (Horoscope 24 June 2023) के नौकरीपेशा से जुड़े लोग कार्यों की जरूरतों के आधार पर लिस्ट तैयार कर लें, और उन कार्यों को पहले पूरा करें जो कई दिनों से पेंडिंग हैं. बड़े व्यापारियों को धन की शुद्धता का खास ध्यान रखना होगा, यदि कोई टैक्स बकाया है तो उसे समय पर जमा करें. मौसम का आनंद लेते हुए युवा वर्ग दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट घर में तनाव की स्थिति का कारण बन सकता है, सकारात्मक रहते हुए उनका इलाज कराएं जल्दी स्वास्थ्य में आराम होगा. सेहत में दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा, साथ ही स्वास्थ्य भी महसूस करेंगे.

 

सिंह – सिंह राशि (Rashifal 24 June 2023) के लोगों को बॉस की ओर से क्षमता अनुरूप कार्य न मिलने पर मन छोटा हो सकता है, स्थितियों को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखते हुए कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जिन लोगों का छतरी, रेनकोट आदि चीजों का व्यवसाय है उनके लिए आज का दिन शुभ जाने वाला है. मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. दिन के अंत तक घर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उधार लेने की नौबत आ सकती है. वर्क लोड के कारण जिन लोगों की दिनचर्या यदि बिगड़ गई है, तो समय उपयुक्त है उसे ठीक कर लें.

 

कन्या – इस राशि (Horoscope 24 June 2023) के टीम को लीड करने वाले लोग कार्यों को लेकर सहकर्मियों को अनुशासित करें, काम को लेकर किसी प्रकार की ढिलाई उचित नहीं है. जिन लोगों का प्लास्टिक से संबंधित व्यापार है उन्हें व्यापार में पैनी निगाह बनाए रखनी होगी, इसके साथ ही सिक्योरिटी व्यवस्था भी टाइट रखें. युवा वर्ग आज के दिन देवी की उपासना व भक्ति भाव के साथ आरम्भ करें, हो सके तो घर में ही मीठा बना कर भोग लगाएं. शाम को परिजनों संग बैठकर हंसी मजाक करें, घर के अन्य लोग भी मनोरंजन के प्रति रुचि लेंगे. काम का बोझ सिरदर्द की समस्या को बढ़ा सकता है साथ ही तनाव भी पैदा कर सकता है.

 

तुला – तुला राशि (Rashifal 24 June 2023) के नौकरी से जुड़े लोगों को प्रयासों एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त होने से प्रसन्न नजर आएंगे. आज के दिन व्यापारियों को कारोबार से संबंधित गतिविधियों को पूरा करते समय कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग वर्तमान समय का सदुपयोग करके लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. जरूरी मुद्दों पर पिता के साथ वार्तालाप करना न भूले, उनकी राय आपके लिए कारगर साबित होगी. हेल्थ में मौसम का बदलाव स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, इसलिए अलर्ट रहें.

वृश्चिक – इस राशि (Horoscope 24 June 2023) के नौकरीपेशा लोग मेहनत से लोगों के बीच अपनी छवि बनाने में सफल रहेंगे. ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले लोग काम करने से पहले, अच्छे से जांच पड़ताल कर ले उसके बाद ही कार्य करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग यदि किसी दुविधा के चलते परेशान हैं तो उन्हें घर के बड़ों के साथ वार्तालाप करनी चाहिए. घर के जिन लोगों का स्वास्थ्य नरम चल रहा है उन्हें योग और व्यायाम का रास्ता अपनाने की सलाह दें. हेल्थ में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें, यदि पहले से बीमार चल रहे हैं तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है.

धनु – धनु राशि (Rashifal 24 June 2023) के जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू चल रहा है, उनको इस ओर शुभ सूचना मिल सकती है. ग्राहकों को लुभाने के लिए दिमाग में नये विचार आएंगे कुशल बुद्धिमता के चलते लाभ मिलने की पूर्ण संभावनाएं है. आज के दिन युवाओं का मन कुछ व्यथित हो सकता है, मित्रों के साथ दिल की बात कर मन को हल्का कर सकते हैं. घर के बड़े बुजुर्गों का ध्यान रखें, यदि वह बीमार चल रहे हैं तो कुछ दिनों की छुट्टी लेकर उनके साथ समय व्यतीत करें और लगकर उनकी सेवा करें. नसों में खिंचाव व दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, ऐसी स्थिति में डॉक्टर से अवश्य संपर्क करना चाहिए.

मकर – इस राशि (Horoscope 24 June 2023) के लोगों के कर्मक्षेत्र के कार्यों में विलम्ब होने पर कठोर कार्यवाही हो सकती है, सचेत रहें. व्यापारियों को कस्टमर के फीडबैक पर ध्यान देना चाहिए, उनके फीडबैक के आधार पर उत्पाद में कुछ बदलाव लाने होंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को पढ़ाई को लेकर सजगता दिखाने होगी अन्यथा आने वाले परीक्षाओं में मन मुताबिक परिणाम महीने में संदेह होगा. घरेलू मुद्दे आपका अधिकांश समय ले सकते हैं, इसलिए इनका जल्द से जल्द निपटारा करना ही बेहतर होगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को स्टोन की समस्या है, जिसका आखिरी उपचार सिर्फ ऑपरेशन है उन्हें ऑपरेशन कराने में देरी नहीं करनी चाहिए.

कुंभ – कुंभ राशि (Rashifal 24 June 2023) के लोगों को ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मनोबल मजबूत रखने की सलाह दी जाती है. कारोबार में यदि किसी ने उत्पाद को जोड़ा है तो व्यापारियों को उसकी सेल पर ध्यान देना चाहिए, साथ ही सरकारी नियमों का पालन भी करना चाहिए. विद्यार्थियों वर्ग ऑनलाइन ग्रुप बनाकर कंबाइंड स्टडी करेंगे तो यह उनके लिए अच्छा रहेगा. आज का दिन घर की सुख-सुविधाओं से संबंधित कार्यों में व्यतीत होगा, जिस कारण दोस्तों के साथ बनाए गए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. हेल्थ में महिलाएं हार्मोनल डिसबैलेंस की समस्या से परेशान हो सकती हैं, जिसके चलते उनका मूड जल्दी-जल्दी स्विंग होगा.

मीन – इस राशि (Horoscope 24 June 2023) के नौकरीपेशा लोगों पर बॉस के साथ-साथ उच्च अधिकारियों का भी दबाव बना रहेगा जिसके चलते स्वभाव कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. व्यापारियों को परिश्रम के मुताबिक फल न मिल रहा हो, तो वर्तमान समय में धैर्य का परिचय दें, चिंतित न हों, भविष्य में स्थितियां सुखद हो जाएंगी. आवश्यकता से अधिक टेक्नोलॉजी का प्रयोग युवाओं के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, जरूरत पड़ने पर ही टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें. यदि मां की उम्र ज्यादा है तो इस समय उनकी सेहत का खास ध्यान रखें, लापरवाही के चलते सेहत में गिरावट आने की आशंका है. सेहत की बात करें तो आज के दिन मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, उपाय में चिंता और क्रोध से बचें

 

 

Related Articles

Back to top button