शिक्षा

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर निकली है वैकेंसी: 3 अप्रैल तक कर सकेंगे अप्लाई…

CBI बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने जयपुर राजस्थान समेत देशभर में 5000 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 3 अप्रैल तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 20,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

 

एज लिमिट
उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2023 को 20 साल से कम 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 800 रुपए फीस देनी होगी। हालांकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 600 रुपए देने होंगे, जबकि पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 400 रुपए फीस देनी होगी।

सैलरी
देशभर में निकली वैकेंसी में किस ब्रांच में उम्मीदवारों का सिलेक्शन होता है। उसी के हिसाब से सैलरी मिलेगी। जैसे रूरल और सेमी-अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 10,000 रुपए मिलेंगे। अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 15,000 रुपए मिलेंगे। इसी तरह मेट्रो ब्रांच के लिए सैलरी 20,000 रुपए प्रति महीना तय की गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में में निकली वैकेंसी में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। रिटन टेस्ट ऑब्जेक्टिव टाइप होगी।

 

Also Read IND vs AUS : कप्तान रोहित सीरीज हारने के बाद अपने इस बयान से मचाया सनसनी….

 

CBIऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Central Bank of India Apprentices Recruitment 2023 Apply Online for 5000 Post के लिंक पर जाएं।
  • अगले पेज पर Apply online के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Related Articles

Back to top button
x