धर्म

सपने में दिखने लगें ये चीजें तो बरसेगी भगवान शिव की कृपा….

Sapne mein Dikhe bhagwan Shivअक्सर हम रात को सोते समय सपने देखते हैं। हम में से ज्यादातर लोग सपनों में वही देखते हैं जो असल में हमारे जीवन में हो रहा होता है। या हम क्या सोच रहे थे। इसी तरह अगर आप सपने में कोई मंदिर या कोई देवता देख रहे हैं तो उसके बीच में कोई शुभ या अशुभ कारण है। आपको बता दें कि स्वप्न शास्त्र में सपनों के अर्थ बताए गए हैं। ऐसे में अगर आप सपने में कोई देवता देखते हैं तो उसके भी अलग-अलग अर्थ होते हैं। भगवान शिव का प्रिय महीना सावन चल रहा है। यदि सावन के महीने में आपको सपने में भगवान शिव या उनसे जुड़ी चीजें दिखें तो इसका कोई न कोई अर्थ अवश्य होता है। सपने में भगवान शिव आते हैं और सभी संकटों को दूर करने का संकेत देते हैं। आइए जानते हैं सपने में भगवान शिव या उनसे संबंधित वस्तुएं देखने का क्या अर्थ है।

 

सपने में भगवान शिव को देखना
यदि आपने सपने में भगवान शिव को देखा है तो यह स्पष्ट है कि आपके जीवन की परेशानियां बहुत जल्द दूर होने वाली हैं। सके साथ ही अगर आप सपने में शिवलिंग देखते हैं तो यह सपना भी बहुत शुभ माना जाता है। यह सपना प्रगति, प्रगति और प्रसिद्धि की प्राप्ति का संकेत माना जाता है।

 

सपने में शिवलिंग देखना
यह सपना पिछले जन्म की पूजा से आता है और भगवान शिव को देखने की इच्छा रखता है। ध्यान में शिव को बहुत स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। शिवलिंग का सपना देखने का मतलब है जीत, परेशानी और समस्याओं का नाश, धन और धन में लाभ। शिव लिंगम का सपना पूरा होने का संकेत है – या अपने स्वयं के अनुभव में पूर्णता आने का। यह न केवल हमारे अंदर जीवन की शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि यह हमारे शरीर और व्यक्ति को बनाता है, बल्कि इसके आधार पर सृजन की नारी शक्ति भी है।

 

सपने में शिव पार्वती को एक साथ देखना
यदि आप शिव और पार्वती को एक साथ देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके दरवाजे पर नए अवसर हैं। जल्द ही आपको लाभ, यात्रा, अन्न और खाद्यान्न प्राप्त करने, धन और बहुतायत के समाचार सुनने को मिलेंगे। शिव और पार्वती को एक साथ देखना एक अच्छा शगुन है।

 

सपने में शिव को नृत्य करते हुए देखना
शिव तांडव को आक्रामकता और जुनून का प्रतीक माना जाता है। लेकिन अगर आप सपने में शिव को नाचते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी समस्या का जल्द ही समाधान हो जाएगा। यह यह भी दर्शाता है कि आप धन प्राप्त करेंगे लेकिन कुछ संघर्ष के बाद।

 

 

ALSO READ Rashifal 7 March: इन राशि वालों को हनुमान जी की कृपा से पूरे होंगे सारे काम, पढ़ें अपना राशिफल…

 

भगवान शिव का तीसरा नेत्र
Sapne mein Dikhe bhagwan Shivतीसरा नेत्र सतर्कता और जागरूकता से जुड़ा है। इसके बारे में सपने देखने का मतलब जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलावों का संकेत है। शिव के डमरू के बारे में सपने देखना- डमरू ब्रह्मांड का प्रतीक है जो हमेशा विस्तार और पतन कर रहा है। दारमरू ध्वनि का भी प्रतीक है। इसके बारे में सपने देखने का अर्थ है आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में ऊर्जा का सकारात्मक प्रवाह।

Related Articles

Back to top button