धर्म

शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाएं, होगी धन की वर्षा…

Offering Rice to Shivling: भगवान शिव को सभी देवताओं का देवता कहा जाता है. महादेव को भोलेनाथ और पशुपति समेत कई नामों से पुकारा जाता है. एक बार जब भोलेनाथ की कृपा लोगों पर बनती है तो उनके जीवन के सारे दुख-दर्द खत्म हो जाते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आने लगती है. कुछ लोग काफी मेहनत करने के बावजूद एक-एक पैसे के मोहताज हो जाते हैं, कई बार कुछ दोषों की वजह से भी आपकी मेहनत का सही फल प्राप्त नहीं होता है. इन दोषों को दूर करने के लिए भगवान शिव की आराधना करें. उनकी पूजा करते हुए, कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें. यहां कच्चे चावल से जुड़े कुछ उपाय बताए जा रहे हैं जिनको करने के बाद आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा आने लगेगी.

शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाएं

शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि भगवान शिव के प्रतीक शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाने से भोलेनाथ की कृपा परिवार पर आने लगती हैं लेकिन इस दौरान कुछ विशेष बातों का हमें ध्यान रखना चाहिए. हिंदू धर्म में अक्षत को बड़ा महत्व दिया गया है. चावल के खड़े दानों को अक्षत की संज्ञा दी जाती है. अक्षत में कभी भी टूटे हुए दानों को शामिल नहीं करना चाहिए. चावल के दानों को शिवलिंग पर चढ़ाने से पशुपति प्रसन्न होते हैं.

 

Also Read Rashifal 20 February: इन राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, पढ़ें अपना राशिफल…

 

कच्चे चावल का अक्षत दिखाएगा कमाल

Offering Rice to Shivlingभगवान शिव के प्रतीक चिन्ह शिवलिंग पर कच्चे चावल का अक्षत करते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. वरना आपको लेने के देने पड़ सकते हैं. शिवलिंग पर अक्षत लगाते समय हमेशा खड़े दानों का इस्तेमाल करना चाहिए. अक्षत लगाते समय कम से कम 5 खड़े चावल के दानों को शामिल करना चाहिए. इसके अलावा मुट्ठी भर कच्चे चावल को शिवलिंग पर अर्पित कर सकते हैं. ऐसा करने से सभी दोषों का अंत होगा और घर में होने वाली कलह-परेशानी दूर हो जाएगी. आपको बता दें कि अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तब भी कच्चे चावल से जुड़ा यह उपाय आपकी समस्या का समाधान करेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RGH NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Related Articles

Back to top button
x