राजनीतिक

राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

Congress:कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा कर रहे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी है. राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने गृह मंत्री को चिट्ठी लिख भारत जोड़ो यात्रा को दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा चाक-चौबंद करने की अपील की. कांग्रेस के पवन खेड़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आप राहुल गांधी को आसानी से पहचान सकते हैं. उनको पहचानना आसान है, क्योंकि अकेले वे ही हैं जो बिना जैकेट के हैं. खेड़ा ने कहा कि आज एक पत्र वेणुगोपाल ने गृह मंत्री को लिखा है. जिसमें दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था का हवाला दिया गया है. जहां पुलिस ने कोई सुरक्षा घेरा नहीं बनाया.

Read more:साल 2022 में इन साउथ एक्टर्स ने की ताबड़तोड़ कमाई 

खेड़ा ने कहा कि अब हम पंजाब और कश्मीर जा रहे हैं, जो संवेदनशील इलाके हैं. भारत जोड़ो यात्राएक यज्ञ है, एक तपस्या है. उसमें राक्षस व्यवधान डाल रहे हैं. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक ये चिट्ठी भारत जोड़ो यात्रा के अब बीजेपी के शासन वाले यूपी और हरियाणा में प्रवेश करने से पहले लिखी गई है. जबकि आज कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और अन्य नेता पार्टी का 138वां स्थापना दिवस मनाने के लिए एआईसीसी कार्यालय पहुंचे. जबकि पार्टी के 138वें स्थापना दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भारत के मूल सिद्धांतों पर लगातार हमले हो रहे हैं. पूरे देश में नफरत की खाई खोदी जा रहा है. जनता मंहगाई, बेरोजगारी से परेशान है लेकिन सरकार को कोई परवाह नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस को समावेशी बनाने के लिए हमें युवाओं, महिलाओं, बुद्धिजीवियों को शामिल करना होगा और इसकी शुरुआत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से हो चुकी है. इसने हमारे प्रतिद्वंद्वियों को बेचैन कर दिया है.

Congress:खड़गे ने कहा कि आज भारत ने प्रगति की है क्योंकि कांग्रेस ने दलितों, गरीबों की बेड़ियों को तोड़ने का साहस किया है … लोकतंत्र को मजबूत रखने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपने मंत्रिमंडल में 5 गैर-कांग्रेसी मंत्रियों को नियुक्त किया. यह सबको साथ लेकर चलने के सिद्धांत को दिखाता है. इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस कड़ाके की ठंड में उनके केवल एक टी-शर्ट पहनने के बारे में एक सवाल का जवाब दिया. राहुल गांधी ने कहा कि टी-शर्ट ही चल रही है और जब तक चल रही है चलाएंगे. जबकि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस मौके पर कहा कि हमारी लड़ाई आरएसएस-बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ है. वे लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं और जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

Related Articles

Back to top button