छत्तीसगढ़

रायपुर में 3 घंटे में 70 युवाओं को मिली नौकरी

Cg Raipur News: राजधानी रायपुर में सड्डू स्थित ITI में शुक्रवार को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया। इसमें 110 उम्मीदवार पहुंचे थे जिनमें से 70 युवाओं को 3 घंटे के अंदर ही नौकरी मिल गई। ये युवा अब गोवा, चेन्नई, गुजरात और रायपुर के इंडस्ट्री प्लांट में सुपरवाइजर समेत कई टेक्निकल पदों पर नौकरी करेंगे।

शासकीय ITI सड्डू के प्लेसमेंट अधिकारी मेजर नरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि ITI सड्डू से पास हो चुके स्टूडेंट के लिए इस प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया था। इसमें निजी सेक्टर के टाटा मोटर्स सनंद गुजरात, गंगेश इंटरनेशनल टावर वर्क पुडुचेरी चेन्नई, क्रिस्टल पॉलीवर्क प्रा. लि. उरला, एम.एन.सी वरना गोवा, वोल्टास ए.सी.रायपुर, टाटा लार्डस ए.सी रायपुर, कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन खोरपा रायपुर, रजत इक्यूपमेंट भनपुरी रायपुर और श्री इंडस्ट्रीज भनपुरी जैसे संस्थानों ने भर्ती की।

Read more: Raigarh News: छाल में जवानों को लोगों ने लाठी-डंडों से पीटा..देखे EXCLUSIVE VIDEO

110 युवा पहुंचे थे, इन पदों में हुई भर्ती

उपाध्याय ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैंप में करीब 110 युवा पहुंचे थे। जो नौकरी के लिए इच्छुक थे। इन युवाओं को डॉक्यूमेंट जांच करने के बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल किया गया। इनमें से 70 युवाओं का चयन कर लिया गया है। ये अब अलग-अलग उद्योग संस्थानों में नौकरी करेंगे।

सुपरवाइजर और टेक्निकल पदों में भर्ती ज्यादा

इस प्लेसमेंट कैंप में पहुंचे ज्यादातर कंपनियों की डिमांड सुपरवाइजर और टेक्निकल पदों में भर्ती को लेकर थी। जिसके लिए कंपनियों ने युवाओं से इंटरव्यू में उनके एजुकेशन बैकग्राउंड के अलावा काम से जुड़े कई सवाल किए। जिसका युवाओं ने जवाब दिया।

हर महीने के दूसरे सोमवार को आयोजन

बताया गया कि यह आयोजन हर महीने के दूसरे सोमवार को किया जाएगा। अफसरों का कहना है कि कैंप का उद्देश्य स्थानीय रोजगार को प्रोत्साहित करना है। इच्छुक उम्मीदवार जरूरी दस्तावेजों के साथ संस्था में उपस्थित होकर इसमें शामिल हो सकते हैं। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए आईटीआई सड्डू में भी संपर्क कर सकते हैं।

रोजगार के लिए रजिस्ट्रेशन भी कर सकते

Cg Raipur News रायपुर के कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे के अध्यक्षता में डिस्ट्रीक्ट प्लेसमेंट सेल का गठन किया है। सेल के अधिकारी केदारनाथ पटेल ने बताया कि प्लेसमेंट कैंप और लोन मेले में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए रायपुर रोजगार संगी पोर्टल https://raipurrozgarsangi.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रायपुर रोजगार संगी नाम के मोबाईल ऐप के माध्यम से भी पंजीयन किया जा सकता है।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button