देश

राजधानी में पड़ रही कड़ाके की ठंड,घने कोहरे की वजह से जारी हुआ रेड अलर्ट..

Weather Update : राजधानी में पड़ रही कड़ाके की ठंड, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी, घने कोहरे की वजह से जारी हुआ रेड अलर्ट, शाम-सुबह ड्राइव नहीं करने की सलाह दिल्ली। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में मौमस तेजी से बदल रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। दिल्ली-यूपी सहित कुछ मैदानी हिस्सों में घना कोहरा भी छाया हुआ है। मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को बहुत घने कोहरे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच अपने वाहनों में घर से बाहर न निकलें। आपको बता दें कि जब कोहरे के कारण विजिबिलिटी 50 मीटर से कम हो जाती है तो इसे बहुत घने कोहरे की श्रेणी में रखा जाता है।

 

Read more: एक ही फंदे से लटकते मिले मां-पिता और बेटी.. कारण अज्ञात

 

आपको बता दें कि गुरुवार रात 10 बजे तक दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके घने कोहरे की आगोश में थे। गुरुवार को राजधानी में कुछ जगहों पर मामूली सुधार देखने को मिला। सुबह पालम में विजिबिलिटी 50 मीटर और सफदरजंग में 200 मीटर थी। दिन चढ़ने के साथ इसमें सुधार हुआ। आईएमडी ने कहा, “गुरुवार को कोहरे की स्थिति में कुछ सुधार देखने का कारण कई क्षेत्रों में रात भर चली हवाएं थीं।

 

Weather Update  : बुधवार रात हवा की गति 8 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई, जिससे कोहरा छंट गया। हालांकि, शुक्रवार को हवा की गति कम हो जाएगी।” आईएमडी के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया, “हमने शुक्रवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। लोगों को सुझाव दिया गया है कि सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच दुर्घटनाएं हो सकती हैं क्योंकि विजिबिलिटी बहुत कम होगी।”

Related Articles

Back to top button