देश

यहां देखें,एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी ने 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए निकाली वैकेंसी

Bihar Agriculture University Vacancy2023बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी रोजगार की तलाश में हैं तो यहां आवेदन करके सरकारी नौकरी पा सकते हैं. बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में कई पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट bausabour.ac.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

इस तारीख तक करें आवेदन

वैकेंसी डिटेल
बिहार कृषि विश्वविद्यालय इस भर्ती के माध्यम से लेखपाल, गार्डनर, चालक समेत कुल 147 नॉन-टीचिंग पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है.  

ये मांगी है जरूरी योग्यता
इन विभिन्न पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के पास अलग-अलग पदानुसार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं/ग्रेजुएट/डिप्लोमा होना जरूरी है

इतनी है एज लिमिट
बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के अनुसार 37, 40, 42 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को आयु सीमा में छूट मिली है.

एप्लीकेशन फीस
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए महज 200 रुपये फीस देना होगा.

इतनी मिलेगी सैलरी
चयनित अभ्यर्थियों को पद के मुताबिक वेतन मिलेगा. मोटे तौर पर सैलरी के रूप में 5,200 से लेकर 34,800 रुपये प्रतिमाह मिलेगा

Read more: मुख्यमंत्री से फ्रांस के कौंसल जनरल ने की सौजन्य मुलाकात

सिलेक्शन प्रक्रिया
इन पदों पर चयन प्रक्रिया के तहत तीन राउंड्स होंगे. इसमें कैंडिडेट्स को सबसे पहले लिखित परीक्षा देना होगा. इसके बाद स्किल टेस्ट और इंटरव्यू होगा.

ऐसे करें आवेदन
Bihar Agriculture University Vacancy2023सबसे पहले तो कैंडिडेटेस को 19 मई तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा.
इसके बाद 5 जून 2023 तक इस आवेदन फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स संलग्न करके इस पते पर भेजना होगा.
पता है – प्रभारी पदाधिकारी (नियुक्ति), नियुक्ति शाखा, बिहार कृषि विश्वविघालय, सबौर- 813210.

Related Articles

Back to top button
x