खेल

भारत-वेस्टइंडीज़ का तीसरा टी20 आज, जानें कब और कहां देखें लाइव… 

IND vs WI 3rd T20 भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा. पहले दो टी20 हार चुकी टीम इंडिया अगर आज भी हार जाती है तो वो सीरीज गंवा देगी. ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मरो से कम नहीं है.

वेस्टइंडीज ने पहला टी20 चार रनों से जीता था. इसके बाद दूसरे टी20 में मेजबान टीम को दो विकेट से जीत मिली. अब तीसरा टी20 जीतकर वेस्टइंडीज की टीम सात साल बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतना चाहेगी. वहीं हार्दिक पांड्या की टीम का लक्ष्य सीरीज हार के खतरे को टालने पर रहेगा.

 

 

इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन पूरी तरह से बदली हुई नजर आ सकती है. माना जा रहा है कि टीम में कई बदलाव हो सकते हैं. तीसरे टी20 में हमें एक नया ओपनिंग पेयर भी देखने को मिल सकता है. वहीं अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार की टीम से छुट्टी भी हो सकती है.

 

यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं डेब्यू

 

 

तीसरे टी20 में विस्फोटक युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका मिल सकता है. यशस्वी ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया. वह पहली गेंद से ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं. कई बार उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया है. अगर यशस्वी को डेब्यू का मौका मिलता है तो फिर वह ईशान किशन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. फिर शुभमन गिल को तीन नंबर पर खेलना होगा.

 

 

टीम इंडिया में हो सकते हैं कई बदलाव

 

 

भारतीय टीम तीसरे टी20 में कई बदलाव के साथ उतर सकती है. मुकेश कुमार की जगह आवेश खान या उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है. रवि बिश्नोई की जगह कुलदीप यादव की टीम में वापसी हो सकती है.

 

 

हार्दिक और अर्शदीप को दूसरे मैच में स्विंग मिली थी और यही दोनों गेंदबाजी की शुरूआत करेंगे. दो महीने बाद खेल रहे चहल प्रभावी रहे, लेकिन बिश्नोई कोई कमाल नहीं कर सके. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने काफी रन दिए, जिनकी जगह आवेश खान या उमरान मलिक को उतारा जा सकता है.

 

 

Read more बम ब्लास्ट से दहला ये शहर, 7 लोगों की दर्दनाक मौत…

 

 

IND vs WI 3rd T20तीसरे टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

Related Articles

Back to top button