बिजनेस

डेबिट कार्ड धारकों के लिए बड़ा झटका, बैंक ने जारी किए नए नियम!

Debit Card बैंक से पैसा निकालने के लिए हर किसी के पास डेबिट कार्ड होता है लेकिन डेबिट कार्ड के शुल्क के बारे में आप नहीं जानते कि हर बैंक हर साल आपके बैंक से पैसा निकालता है और आपका बैंक खाता खाली हो जाता है।

तो अगर आप भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं और नए डेबिट कार्ड शुल्क से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए, यहां पूरी जानकारी है।

डेबिट कार्ड पर लगता है भारी चार्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बैंक द्वारा आपको दिए गए डेबिट कार्ड के बदले में आपके बैंक खाते से सालाना पैसे कट जाते हैं.

हाल की रिपोर्टों के अनुसार, केनरा बैंक ने अपने विभिन्न डेबिट कार्डों पर एक अलग वार्षिक शुल्क लगाने का फैसला किया है, जो कि ₹500 तक बताया जाता है। किन कार्डों पर कितना शुल्क लिया जा सकता है?

 

 

केनरा बैंक डेबिट कार्ड शुल्क

यदि आप केनरा बैंक बिजनेस डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं और इससे पैसे निकालते हैं तो आपको इस कार्ड के लिए हर साल ₹500 का भुगतान करना होगा।

प्लेटिनम कार्ड केनरा बैंक द्वारा जारी किया जाता है और ग्राहक को इस प्लैटिनम कार्ड पर सेवा शुल्क के रूप में प्रति वर्ष ₹300 का भुगतान करना होता है।

अगर हम केनरा बैंक क्लासिक कार्ड की बात करें तो अगर आप इस कार्ड को लेते हैं तो इस कार्ड पर आपको ₹200 प्रति वर्ष भुगतान करना होगा।

आपको बता दें कि इन सभी भुगतानों के ऊपर आपको इस राशि के बढ़ने के बाद अतिरिक्त जीएसटी शुल्क जमा करना होगा और जहां आपसे ₹500 कार्ड के बदले ₹580 शुल्क लिया जाता है और ₹200 के बजाय आपसे ₹236 शुल्क लिया जाता है।

 

डेबिट कार्ड शुल्क से कैसे बचें

ध्यान दें कि यदि आप अपने डेबिट कार्ड का अधिक उपयोग नहीं करते हैं तो आपको सभी बैंक खातों के लिए अलग-अलग डेबिट कार्ड रखने की आवश्यकता नहीं है, आप अपने मुख्य बैंक खाते के लिए एक डेबिट कार्ड रख सकते हैं।

 

Also Read केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आई नई जानकारी,अकाउंट में आएगा मोटा पैसा…

 

 

Debit Cardयदि आपके पास एक खाते पर दो डेबिट कार्ड सक्रिय हैं, तो बैंक डेबिट कार्ड शुल्क से बचने के लिए उस डेबिट कार्ड को बंद कर दें जिसका आप उपयोग नहीं करते हैं।

Related Articles

Back to top button