राजनीतिक

जानें कौन बनेगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री? कांग्रेस ने CM को लेकर तैयार किया खास फॉर्मूला…

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक चुनाव में आए परिणाम से कांग्रेस खेमे में निश्चित रूप से उत्साह का संचार हुआ है। कर्नाटक में कांग्रेस में बीजेपी की पुरजोर कोशिशों के बावजूद अपना विजय पताका लहरा दिया है। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर कांग्रेस की इस जीत का असली हीरो कौन है और किसके सिर सजेगा कर्नाटक का ताज। इसका जवाब ढूंढते है ज्योतिषीय गणना से, जिसके द्वारा हमने पहले ही कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी कर दी थी। ऐस्ट्रॉलजर सचिन मल्होत्रा से आइए अब जानते हैं कि कर्नाटक में जीत का असली हीरो कौन रहा और कौन बनेगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री।

कर्नाटक में 10 मई को 224 सदस्यीय विधानसभा चुनावों के लिए हुए मतदान हुए। ऐसे माना जा रहा था कि, इस बार कर्नाटक चुनाव में मोदी और योगी का जादू चलेगा और बीते 36 वर्षों में जो करिश्मा नहीं हुआ है वह करिश्मा भी हो जाएगा। क्योंकि, कर्नाटक में पिछले 36 वर्षों से कोई भी पार्टी दो बार जीत कर सत्ता में रह नहीं पायी है। बीजेपी को अपने सबसे अनुभवी 80 वर्ष की आयु के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर जीत दिलाने का बेहद भरोसा था। नवभारत डॉट कॉम पर 2 मई को प्रकाशित लेख में ‘येदियुरप्पा की स्थिति डांवाडोल’ रहने तथा कर्नाटक के वर्तमान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के शनि-राहु की अशुभ दशा में फंस जाने के संबंध में भविष्य कथन किया गया था। इसी लेख में कांग्रेस के डी के शिवकुमार की कुंडली में ‘मंत्री पद के पंचम भाव में बैठे राहु की शुभ स्थिति’ के चलते उनके लिए अनुकूल परिणाम के संबंध में भविष्यवाणी की गयी थी जो सच साबित होकर आपके सामने है।

 

कहां चूक गए येदियुरप्पा और बसवराज बोम्मई

कर्नाटक में बीजेपी के सबसे लोकप्रिय नेता तथा तीन बार के मुख्यमंत्री रहे येदियुरप्पा की धनु लग्न की कुंडली में लग्न में बैठे मंगल की दशा अभी आरंभ ही हुई थी अतः पाराशरी ज्योतिष के एक सिद्धांत के अनुसार कोई ग्रह अपनी स्वयं की अंतर्दशा में पूर्ण फल नहीं दे पता तो इस कारण से 80 वर्ष के अनुभवी येदियुरप्पा बीजेपी को जीत दिलाने से इस बार चूक गए। इस समय येदियुरप्पा कंटक-शनि की प्रतिकूल अवस्था से गुजर रहे हैं, इसका भी इन्हें नुकसान हुआ है। जबकि मेष लग्न में जन्मे बसवराज बोम्मई शनि-राहु की अशुभ दशा में चल रहे हैं साथ ही जैमिनी चर दशा में मीन राशि की इनकी दशा चल रही है जो इनकी जन्म कुंडली में हानि स्थान यानी बारहवां भाव है। यानी इनकी ग्रह दशा इस समय प्रतिकूल चल रही है। ऐसे में इनके हाथों से सत्ता जाने का योग बना हुआ था

Related Articles

Back to top button