देश

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला, फायरिंग में दो जवान शहीद….

CG News  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में नक्सलियों ने एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया. अज्ञात नक्सलियों ने हेड कांस्टेबल राजेश सिंह और उनके साथी चंदसूरज और बोर्तलाव पर करीब 20 राउंड फायरिंग की. इस दौरान राजेश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर पहुंची आईटीबीपी और जिले की पुलिस टीम ने घायल जवान चंदसूरज और बोर्तलाव को अस्पताल में भर्ती कराया. आईटीबीपी और पुलिस की टीमें मौके पर सर्च ऑपरेशन चला रही हैं.

वहीं राजनांदगांव में पुलिस-नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ पर बीजेपी ने दुख जताया. बीजेपी प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने ट्वीट कर लिखा, “दो जवानों के शहीद होना बेहद दुखद है. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. भूपेश बघेल सरकार में नक्सलियों के हौसले क्यों बढ़े हुए हैं? यह बात अब जनता भी समझ रही है.”

 

बता दें, इससे पहले कांकेर जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को महिला नक्सलियों ने जला दिया था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पंखाजूर) धीरेंद्र पटेल ने बताया था कि यह घटना शनिवार शाम को राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 200 किलोमीटर दूर परतापुर थाना क्षेत्र के कामटेड़ा एवं गट्टाकल गांव के बीच हुई, लेकिन उसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत यह सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा था. अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, नक्सली वर्दी में हथियारबंद महिला नक्सलियों के एक समूह ने निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया और वहां काम कर रहे लोगों को काम रोकने की धमकी दी और उनके मोबाइल फोन छिन लिए. उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने इसके बाद एक मिक्चर मशीन सहित तीन मशीनों में आग लगा दी और वहां से फरार हो गए.
CG News धीरेंद्र पटेल ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल पहुंची और दोषियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया. पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सुरक्षा बलों पर हमले करके और सड़कों के निर्माण कार्य में शामिल वाहनों और मशीनों को नुकसान पहुंचाकर सड़क निर्माण कार्यों को अक्सर बाधित करने की कोशिश की है. इस संभाग में कांकेर समेत सात जिले हैं.

 

Related Articles

Back to top button
x