देश

चलती ट्रेन में लगी भीषण आग, जान बचाने ट्रेन से कूदे यात्री

कानपुर। इन दिनों देश में लगातार ट्रेन हादसे की खबर सामने आ रही है। इसी बीच खबर सामने आई है कि बिल्हौर में गुरुवार को कासगंज एक्सप्रेस-15039 की बोगी में अचानक लगी आग गई। बीबीपुर क्रॉसिंग के पास तत्काल ट्रेन को रोका गया। बोगी में धुआं उठता देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। ट्रेन कानपुर-अनवरगंज से कासगंज जा रही थी। ट्रेन कर्मियों और लोगों की मदद से फायर सेफ्टी सैलेंडर से आग बुझाई गई। एक्सप्रेस की बोगी से सभी यात्री सुरक्षित हैं। कुछ खिड़की से कूद गए।

बिल्हौर थाना के सुभानपुर गांव के सामने की घटना है। इससे पहले कानपुर मंडल के ही इटावा में लगातार 2 दिन तक दो ट्रेनों में आग लगी थी। 16 नवंबर को दिल्ली से सहरसा जा रही 12554 नंबर की वैशाली एक्सप्रेस में आग लगी थी। पेंट्री कार के पास वाली बोगी एस 6 कोच में यह घटना हुई थी। इसमें 19 यात्री घायल हो गए थे।

इससे पहले दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी। इनमें एक स्लीपर कोच और दो जनरल बोगियां थी। हालांकि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं पहुंची। आग पर काबू पाने के बाद जली तीनों बोगियों को ट्रेन से अलग किया गया, इसके बाद अन्य कोचों में यात्रियों को बैठाकर ट्रेन रवाना की गई।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button