टेक्नोलोजी

गदर मचाने को तैयार Honda Activa Electric, 29 मार्च को होगा लॉन्च…

Honda Activa Electric Launch: दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी होंडा मार्केट में एक और बड़ा धमाका करने वाली है. खबर है कि कंपनी अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर होंडा एक्टिवा (Honda Activa) का इलेक्ट्रिक अवतार लाने वाली है. इस स्कूटर के बारे में 29 मार्च, 2023 को ऐलान किया जा सकता है. दरअसल, कंपनी ने 29 मार्च से जुड़ा एक मीडिया इनवाइट भेजा है. इसके मुताबिक, कंपनी 29 मार्च, 2023 को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए अपनी योजना का खुलासा करेगी. माना जा रहा है कि स्कूटर को 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक्टिवा नेमप्लेट का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह कंपनी को पॉपुलर नाम के जरिए लोगों से जुड़ने में मदद करेगा. साथ ही होंडा को इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केटिंग पर एक्स्ट्रा खर्च नहीं करना पड़ेगा. जापानी दोपहिया निर्माता 2025 तक विश्व स्तर पर दो इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी. एक्टिवा ई-स्कूटर उनमें से एक होगा.

भारत के लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा जापान के साथ मिलकर तैयार किया गया है. दरअसल, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के एमडी और सीईओ आतुशी ओगाटा ने पुष्टि की कि पहला इलेक्ट्रिक वाहन अगले वित्त वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा.

 

Also Read सचिव के पदों पर निकली भारी भर्ती, 12वी पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन…

 

Honda Activa Electric Launch: नए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में फर्शबोर्ड के नीचे एक फिक्स्ड बैटरी पैक और पीछे के पहिये में एक हब मोटर दिया जाएगा. होंडा बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ रिमूवेबल बैटरी पर भी काम कर रही है. हालांकि यह सेटअप भविष्य के वाहनों में पेश किए जाने की संभावना है, न कि एक्टिवा ई-स्कूटर में. उम्मीद है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर ओवरऑल लुक के मामले में पेट्रोल स्कूटर जैसा ही होगा. इसे ईवी लुक देने के लिए डिजाइन में कुछ बदलाव करेगी

Related Articles

Back to top button