छत्तीसगढ़

इस साल छत्तीसगढ़ में हाईवे पर 885 मौतें

Cg News: छत्तीसगढ़ में लगातार सड़क हादसे बढ़ रहे हैं। इनमें जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। उससे कहीं ज्यादा संख्या घायलों की हैं। इसका सबसे बड़ा कारण तेज रफ्तार के साथ ही नशा और रॉन्ग साइड से ड्राइविंग सामने आया है। एक दिन पहले ही प्रदेश में अलग-अलग हुए 6 हादसों में 9 की मौत हुई थी।

छत्तीसगढ़ पुलिस के आंकड़ों पर गौर करें तो इस साल हाईवे पर 4815 हादसों में 885 लोगों की मौत हुई है। वहीं साल 2022 में 13286 हादसों में 5834 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी, जबकि 11 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे। जान गंवाने वालों में सबसे ज्यादा रायपुर में हैं।

नशा और रफ्तार छीन रहे जिंदगी

प्रदेश में हो रहे सड़क हादसों पर गौर करें तो सबसे ज्यादा नशे और तेज रफ्तार के चलते हो रहे हैं। इसके अलावा नियमों का उल्लंघन बड़ा कारण बन रहा है। खासकर सड़कों पर रॉन्ग साइड बड़ी संख्या में जानलेवा साबित हुआ है। छत्तीसगढ़ पुलिस के आंकड़े कहते हैं कि हाईवे पर रॉन्ग साइड के चलते हुए हादसों में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

Read more: आज इन राशि वालों पर बनी रहेगी गुरु बृहस्पति की कृपा, खुलेंगी तरक्की की नई राहें

Cg News: छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट के मुताबिक 2022 में सड़क हादसों में 5,834 लोगों की मौतें हुई हैं। इसमें कुल सड़क हादसे 1,3,286 हैं। हादसे में घायल लोगों की संख्या 1,728। इसमें सबसे ज्यादा रायपुर में हादसे हुए हैं, मौतें भी रायपुर में सबसे ज्यादा हुई हैं। रायपुर में 583 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button