राशिफल

इस राशि के जातकों को हो सकता है नुकसान, जानें अपना राशिफल

Horoscope 08 October 2023: रविवार को मिथुन राशि के जातक जो शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं, उनको नुकसान होने की संभावना है. कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर प्रोफेशनल एटीट्यूड रखना होगा, वहीं मकर राशि के व्यापारियों को अपना हर काम सिस्टम के तहत करने का प्रयास करना होगा, ताकि नुकसान की संभावना कम हो.

मेष राशि

मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज के दिन उम्मीद का दामन थामे रहना होगा. क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ आपके लिए सकारात्मक हैं. व्यापारियों को आज के दिन लाभ कमाने के लिए परिश्रम भी अधिक करना होगा, इसलिए मेहनत करने में तनिक भी संकोच न करें. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई के साथ-साथ फिजिकल एक्टिविटी पर भी ध्यान देना होगा, खुद को फिट रखने के लिए यह बहुत जरूरी है. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी होगी, उनके योगदान को याद कर बताये रास्ते पर चलने का प्रयास करें. स्वास्थ्य को लेकर सांस या अस्थमा की समस्या है तो सावधानी बरतें. घर से बाहर निकलने पर इनहेलर साथ लेकर ही निकले.

वृष राशि
इस राशि के नौकरीपेशा लोग काम करने के तरीके में होने वाले बदलाव के लिए खुद को पहले से तैयार रखें, क्योंकि बॉस अचानक से कार्यों में कुछ परिवर्तन ला सकते हैं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज के दिन आपको नेटवर्क और क्रिएटिविटी पर फोकस करना है, नए संपर्क आर्थिक लाभ दिलाने में मदद करेंगे. युवाओं की पुरानी समस्याओं का अंत होगा, तथा जीवन की पुनः एक नई शुरूआत होगी, जिसमे इस बार आपको कुछ भी गलत करने से बचना होगा. घर की सुख सुविधाओं में यदि वृद्धि करने की सोच रहें है तो, इस पर कुछ दिन के लिए रोक लगा देना ही आपके लिए अच्छा रहेगा. ऊंचाई पर काम करते समय खास अलर्ट रहना होगा गिरकर चोट लगने की आशंका है.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जो लोग पदोन्नति का इंतजार करे रहे है, वह लोग नई जिम्मेदारियों के लिए भी खुद को तैयार कर लें क्योंकि इस बार पद के साथ कार्यभार भी बढ़ेगा. जो लोग शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं,उनको आज के दिन सजग होकर ट्रेनिंग करनी होगी, क्योंकि आज आपका नुकसान होने की आशंका है. युवाओं को दिन की शुरुआत भक्ति भाव के साथ करनी चाहिए, हो सके तो हनुमान चालीसा पाठ करें साथ ही मीठा बना कर भोग लगाएं. ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है यदि ससुराल पक्ष में कोई अस्वस्थ्य है तो फोन पर उनका हाल-चाल अवश्य लें. योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखने की कोशिश करनी होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर प्रोफेशनल एटीट्यूड रखना होगा, जिससे आपकी प्रभावशाली छवि तैयार हो. आज के दिन व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर धैर्य रखें, कुछ समय के इंतजार के बाद स्थितियां संतोषजनक मिलेंगी. युवाओं को कठिन मुद्दों पर समझदारी दिखाते हुए फैसला लेना होगा, समझदारी के साथ फैसला लेने पर आपको सफलता निश्चित तौर पर हासिल होगी. पारिवारिक जिम्मेदारीयां बढ़ेगी जिसके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे. काम के साथ आराम को भी महत्व दें, यदि काम के चलते नींद पूरी नहीं हो पा रही है तो आज आपको घर पर रहकर आराम करना चाहिए.

सिंह राशि
सिंह राशि के लोग अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए तत्पर रहें, आपका यही ज्ञान आने वाले समय में आपको उच्च पदवी दिलाएगा. लाइफ पार्टनर है यदि बिजनेस पार्टनर है तो व्यापार में आज लाभ होने की प्रबल संभावनाएं बनेगी. युवाओं को दूसरों पर ध्यान देने से बचना होगा यह समय अपने भविष्य को संवारने का है. जो अभिभावक संतान के करियर को लेकर चिंतित थे, उनकी सारी चिंताएं खत्म होती नजर आ रही है क्योंकि अब से संतान की उन्नति के द्वार खुलेंगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको कोई हेल्थ इंश्योरेंस करा लेना चाहिए, क्योंकि कोई गंभीर बीमारी होने की आशंका लग रही है.

कन्या राशि
इस राशि के लोग यदि किसी ट्रेनिंग में हैं तो सजगता के साथ इस पर फोकस करें. आज के दिन व्यापारियों की ग्राहकों से अनबन होने की आशंका है इसलिए आपको पहले से ही सचेत रहना होगा जिससे विवाद की स्थिति न बने. जिन युवाओं को आर्ट और क्राफ्ट में रुचि है, वह कुछ क्रिएटिव जरूर करें. इससे आपकी प्रतिभा में निखार आएगा. यदि मदद की जरूरत है, तो बाहरी व्यक्ति की मदद मांगने से बेहतर है कि अपनों से मदद के लिए कहे. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा. पिछले रोगों में आराम मिलेगा.

तुला राशि
तुला राशि के लोगों के ऑफिस में कार्यकुशलता की सराहना होगी, लोगों से प्रशंसा बटोरने के बाद अहंकार करने से बचना होगा. कारोबार से संबंधित कार्य के सिलसिले में व्यापारी वर्ग को यात्रा करनी पड़ सकती है. युवाओं को जिन कार्यों में रुचि है, उन कार्यों को करने में समय देना होगा. आपके क्रिएटिव कार्यों से समाज में आपको मान सम्मान मिलेगा. परिवार में विवादों के चलते परेशान हो सकते हैं, लेकिन अंत तक सब ठीक होगा. सेहत की बात करे तो शुद्ध एवं संतुलित भोजन का ही सेवन करें अन्यथा लीवर से सम्बन्धित परेशानियां बढ़ सकती है.

Read more:RGHNEWS पर सिर्फ एक ही क्लिक पर पढ़े सुबह की टॉप 10 खबरें…

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों को आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करना होगा, दोनों को तालमेल बनाकर ही चलने पर सफलता हासिल हो सकेगी. जो लोग मेडिकल लाइन से जुड़े हैं या दवा से संबंधित कार्य करते हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है, बिक्री में वृद्धि होने से लाभ में भी वृद्धि होगी. युवाओं को अपनी बोली पर कंट्रोल करना होगा अन्यथा मित्र किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, जिनको मनाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा. पारिवारिक सदस्यों को कटु वचन बोलने से बचना होगा, उनके साथ किसी तरह के मतभेद होने की आशंका है. जो लोग किसी मॉल या स्टोर में काम करते हैं आज उनके पैरों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है, बीच बीच में बैठकर आराम भी करते रहें.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण ऑफिशियल काम समय पर पूरे नहीं हो सकेंगे. कारोबार में बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं जिस कारण व्यापारी वर्ग आज के दिन कुछ दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं. युवा वर्ग को सामाजिक मामलों में ध्यान रखना है, कि गलती से भी किसी को अपशब्द न बोले. घर की छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उसके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. जिन लोगों को आंखों से संबंधित दिक्कत है वह आज आई टेस्ट करा सकते हैं.

Read more:मुख्यमंत्री का छत्तीसगढ़ राज्य पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ संघ ने पदनाम परिवर्तन पर जताया आभार

मकर राशि
मकर राशि के लोग जल्दबाजी में आकर कोई निर्णय बिल्कुल भी न लें, करियर संबंधित सभी फैसले अच्छे से विचार करने के बाद ही लें. व्यापारियों को अपना हर काम सिस्टम के तहत करने का प्रयास करना होगा, ताकि नुकसान की संभावना कम हो. युवाओं को क्रोध से बचना होगा, दूसरों के विवादित मामलों से खुद को दूर रखें. आज के दिन आपको पड़ोसियों से तालमेल बना कर चलना होगा, छोटी मोटी हुई बातों को इग्नोर करें क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद करा सकती है. हार्ट पेशेंट को अपना ख्याल रखना होगा, इसके साथ ही जिन लोगों का वजन बढ़ रहा है उनको भी अपना खास ध्यान रखना होगा.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जॉब कर रहे लोगों को ऑफिशियल कार्यों में बेहद परिश्रम की आवश्यकता है, बॉस की उम्मीदों पर खरा उतरने से ही प्रमोशन जल्दी मिलेगा. कारोबारी वर्ग जो साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें पार्टनर के प्रति व्यवहार में और सुधार लाना होगा. आज के दिन युवाओं को अनावश्यक चिंता करने से बचना होगा, दिन के अंत तक बिगड़ी स्थितियों में सुधार होता नजर आएगा. आज आप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. परिवार और संतान के जीवन में आपकी अहम भूमिका रहेगी, वह लोग आपकी राय के अनुसार ही सारे काम करेंगे. कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों से परहेज करना होगा, वर्तमान समय में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कंट्रोल करना जरूरी है.

मीन राशि
Horoscope 08 October 2023  इस राशि के लोगों के द्वारा दी गई सलाह सहयोगियों के काम आ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोग भी आपकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं. लोन के लिए प्रयासरत व्यापारियों को लोन मुहैया कराने के लिए बेहतर मौके मिलेंगे, ऐसे अवसर को हाथ से न जाने दे. युवा वर्ग को मुश्किलों से बाहर निकलने के लिए कोई न कोई रास्ता अवश्य मिलेगा. दांपत्य जीवन के संबंधों को मधुर बनाने के लिए लाइफ पार्टनर को एक दूसरे पर विश्वास करना होगा, शंका को अपने रिश्ते के बीच में तनिक भी न आने दे. सेहत को लेकर क्षणिक क्रोध स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है, इसलिए क्रोध करने से बचें.

Related Articles

Back to top button