देश

इस राज्य की सरकार ने बढ़ाया 40 हजार रुपये वेतन, अब बढ़कर मिलेगा इतना

Salary HIke in MLA पश्चिम बंगाल में आज ममता सरकार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में ममता सरकार ने कई अहम फैसले लिए। साथ ही उन्होंने एक बड़ी घोषणा भी किया है। सीएम ममता बनर्जी ने राज्य सरकार के मंत्रियों और विधायकों वेतन की बढ़ोतरी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। ममता सरकार ने कहा कि कैबिनेट मंत्रियों, राज्य मंत्रियों और विधायकों के मासिक वेतन 40,000 रुपये प्रति माह बढ़ाया जाएगा।

आपको बता दें कि पहले मंत्रियो को 10 हजार रुपए मौजूदा ​राशि​ दिया जाता था। ममता सरकार के इस फैसले के बाद से अब 50000 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा। वहीं मंत्रियों के मासिक वेतन 50,900 रुपये कर दिया गया है। इसके साथ कैबिनेट मंत्रियों के मासिक सैलरी में 10 हजार की बढ़ोतरी की गई है।

Read more: Raigarh News: ₹3.57 करोड गबन का मुख्य आरोपी ग्रामीण बैंक का मैनेजर समेत एक अन्य आरोपी गिरफ्तार

Salary HIke in MLA वहीं राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि वेतन, भत्ते और भत्तों सहित विधायकों को मिलने वाला वास्तविक मासिक भुगतान अब 81,000 रुपये प्रति माह की मौजूदा दर से बढ़कर 1.21 लाख रुपये हो जाएगा। गुरुवार को राज्य विधानसभा में बढ़े हुए वेतन की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वेतन बढ़ाने का निर्णय इस बात के मद्देनजर लिया गया है कि पश्चिम बंगाल में विधायकों का वेतन अन्य राज्यों के विधायकों के वेतन की तुलना में बहुत कम है।

 

Related Articles

Back to top button