टेक्नोलोजी

आज से Facebook और Instagram पर पैसे देकर मिलेगा ब्लू टिक

Instagram-Facebook VerificationMeta ने भारत में पेड वेरिफिकेशन सर्विस की शुरुआत कर दी है जिसके बाद अब यूजर्स को मेटा ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे. Twitter का पेड वेरिफिकेशन कुछ महीने पहले ही शुरू हुआ है जिसके बाद अब इस्टाग्राम और फेसबुक पर भी ब्लू वेरिफिकेशन बैज हासिल करने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. Meta Verified फीचर को भारत समेत कई अन्य देशों में भी लॉन्च किया गया है. अगर आप मेटा वेरिफिकेशन के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान चुन रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल आपको इसके बदले में ब्लू टिक तो मिलता ही है, साथ ही साथ कुछ स्पेशल फीचर्स भी दिए जाते हैं जो आपको काफी पसंद आएंगे.

फेसबुक और इंस्टाग्राम ब्लू टिक के लिए कितना होगा खर्च 

भारत में आईओएस और एंड्रॉयड App के लिए यूजर्स को 699 रुपये हर महीने चुकाने पड़ेंगे वहीं वेब पर इन ऐप्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को हर महीने 599 रुपये खर्च करने पड़ेंगे और तब जाकर उन्हें ब्लू टिक दिया जाएगा. इसके लिए यूजर्स को सरकार की आईडी का इस्तेमाल करना पड़ेगा और तब जाकर उन्हें ब्लू टिक दे दिया जाएगा. पैसे खर्च करने के बाद आपको कंपनी की तरफ से काफी सारी सर्विसेज भी ऑफर की जाएंगी जो आपके एक्सपीरियंस को बदल कर रख देंगी.

Read more: Raigarh News: प्लास्टिक प्रदूषण समस्या एवं निदान विषय पर कार्यक्रम आयोजित

Instagram-Facebook Verification फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पैसे देकर वेरिफिकेशन सर्विस शुरू होने के बाद अब सवाल यह उठता है कि आखिर जिन लोगों को पहले से वेरीफिकेशन बैज मिला हुआ है उन्हें क्या करना पड़ेगा, तो आपको बता दें कि ऐसे लोगों को फिर से अपनी आइडेंटिटी बतानी पड़ेगी, हालांकि इस बारे में अब तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. मगर आप भी इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक का मजा लेना चाहते हैं तो आपको ₹699 देकर इस सर्विस को शुरू करने का मौका मिलेगा लेकिन जैसे ही आपका सब्सक्रिप्शन बंद होगा आप वापस नॉर्मल अकाउंट में स्विच कर दिए जाएंगे इसलिए अगर आपको यह सर्विस लगातार चाहिए तो आपको हर महीने इसके लिए पैसे भरने पड़ेंगे.

Related Articles

Back to top button