देश

अब मानसून की होगी छुट्टी!हल्की बारिश और ठंडी हवाओं से सुहावना होगा मौसम

CG Weather Update: रायपुर। छत्तीसगढ़ में फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा। बारिश के दौर के साथ हल्की ठंड भी शुरू होने वाली है। मानसून छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में एक बार फिर से सक्रिय होने वाली है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना भी बनी हुई है। रायपुर में आज भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। बताया जा रहा है कि 15 अक्टूबर तक मानसून की पूर्ण विदाई की संभावना भी है।

वहीं मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने जो चेतावनी जारी की है, उसके मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में येलो और ऑरेज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने जशपुर, सरगुजा और रायगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, तो वहीं कोरिया, सूरजपुर, GPM और जांजगीर में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

read more: iPhone 15 को टक्कर देने आई Google Pixel 8 Series, जानिए कीमत

CG Weather Update: देश से मॉनसून की वापसी का सिलसिला शुरू हो चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान से मॉनसून की विदाई हो गई है। इस बीच उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर ओडिशा और तमिलनाडु तक देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के मौसम में बदलाव से पिछले कुछ दिनों से जारी उमस में कमी आने के साथ तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है

 

Related Articles

Back to top button