बिजनेस

अब खत्म होगी ईमेल लिखने की टेंशन, Gmail खुद लिखेगा आपका मेल!

Google Gmail का नया एआई फीचर ऑटोमेटिक रूप से ईमेल का एक ड्राफ्ट तैयार करेगा, जिसे यूजर्स आवश्यकता के अनुसार बदल सकते है और सेंड भी कर सकते हैं। गूगल ने अपने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O 2023 इवेंट में जीमेल के लिए नए फीचर्स की घोषणा की। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स को तेजी से और अधिक आसानी से ईमेल लिखने में मदद मिलेगी। नया एआई फीचर- “हेल्प मी राइट” यूजर्स के इनपुट के आधार पर ईमेल ड्राफ्ट बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है। बता दें कि इस इवेंट में गूगल ने Pixel 7A और पिक्सल फोल्ड स्मार्टफोन के साथ एआई चैटबॉट Bard को भी लॉन्च किया है।

 

जीमेल खुद लिखेगा मेल!

नए हेल्प मी राइट फीचर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को बस एक ईमेल टाइप करना शुरू करना होगा और फिर “हेल्प मी राइट” बटन पर क्लिक करना होगा। एआई तब ऑटोमेटिक रूप से ईमेल का एक ड्राफ्ट तैयार करेगा, जिसे यूजर्स आवश्यकता के अनुसार बदल सकते है और सेंड भी कर सकते हैं। दरअसल जीमेल को एआई से लैस किया गया है, जो यूजर्स की आवश्यकता के आधार पर मैसेज टाइप करने में सक्षम है।

Google Bard हुआ लॉन्च

गूगल ने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O में अपने एआई टूल Bard को भी भारत में लॉन्च कर दिया है। गूगल बार्ड को ओपनएआई के चैटजीपीटी की टक्कर में लाया गया है। गूगल की कनवरसेशन जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट सर्विस को भारत सहित 180 से अधिक देशों में शुरू किया गया है। बार्ड को पहली बार इसी साल फरवरी में पेश किया गया था।

गूगल का पहला फोल्डेबल फोन

गूगल ने अपने इवेंट में Google Pixel Fold को भी लॉन्च किया है। है। इस इवेंट में Google Pixel Fold के साथ Pixel 7a को भी लॉन्च किया गया है जो कि Pixel 6a का अपग्रेडेड वर्जन है। Google Pixel Fold कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन है।

GoogleGoogle Pixel Fold के साथ Tensor G2 प्रोसेसर और एंड्रॉयड 13 के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। Pixel Fold का मुकाबला फोल्डेबल फोन के मार्केट में Samsung Galaxy Z Fold, Oppo Find N2 Flip और Huawei Mate X2 जैसे स्मार्टफोन से होगा।

 

Related Articles

Back to top button