देश

*✍️बिहार से आई अच्छी खबर,2और मरीजों ने जीती कोरोना की जंग, अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया✍️*

प्रशांत तिवारी पटनाः बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या जहां 24 है वहीं राजधानी के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) मे इलाजरत 2 मरीजों ने कोरोना की जंग जीत ली है। लगातार दूसरी बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है।
जानकारी के अनुसार, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाजरत 2 मरीजों की रिपोर्ट लगातार निगेटिव आने के बाद बुधवार देर शाम उन्हें छुट्टी दे दी गई। लेकिन, दोनों मरीज अगले 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में ही रहेंगे। इनमें से एक मरीज पटना सिटी के बटाऊकुआं का और दूसरा फलवारीशरीफ बवनपुरा के रहने वाले हैं। बटाऊकुआं निवासी युवक के गुजरात से लौटने और बवनपुरा का युवक स्कॉटलैंड से आने के बाद इस वायरस से संक्रमित होने का पता चला था।
बता दें कि इससे पूर्व पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित राजधानी के दीघा थाना क्षेत्र निवासी महिला मरीज के पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से मंगलवार को छुट्टी दे दी गई थी। वह 21 मार्च को जांच करवाने एम्स पहुंची थीं। इसके अगले दिन आई जांच रिपोर्ट में उन्हें इस वायरस से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था। इस तरह बिहार में कोरोना पॉजिटिव 3 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button