देश

स्पा सेंटरों के आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, 13 लड़के-लड़कियां आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार…

SINGRAULI शहर के स्पा सेंटरों में चल रहा था सेक्स रैकेट महिला थाना पुलिस ने चार केंद्रों पर छापेमारी की। पुलिस ने दो केंद्रों पर अनैतिक कार्य करने वाली 13 युवतियों सहित आधा दर्जन ग्राहक व दो मैनेजर को गिरफ्तार किया है. एसपी मो. यूसुफ कुरैशी के निर्देश पर जिले में इस तरह की यह पहली कार्रवाई है। जिससे शहर में संचालित अन्य स्पा सेंटरों के संचालक भी दहशत में हैं.

महिला थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी ने बताया कि टीम के साथ शहर के चार स्पा सेंटरों पर छापेमारी की गयी. जहां ट्रिपल सेवन (777) में चार और अंजलि-सुधांशु स्पा सेंटर में 9 अनैतिक कार्य करते पकड़े गए हैं। पुलिस ने मौके से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने दोनों केंद्रों के प्रबंधक व आधा दर्जन ग्राहकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने स्पा सेंटर संचालकों के खिलाफ अवैध व्यापार रोकथाम अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। अनैतिक देह व्यापार करने वाले आरोपितों के विरुद्ध अनैतिक व्यापार रोकथाम अधिनियम, पेटा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.SP यूसुफ कुरैशी, सीएसपी देवेश पाठक के नेतृत्व में , टीआई महिला थानाध्यक्ष अर्चना द्विवेदी, टीआई अशोक सिंह परिहार, एसआई रूपा अग्निहोत्री, मनोज सिंह चौहान, शकुंतला यादव सहित अन्य स्टाफ ने कार्रवाई की है.

वह व्हाट्सएप के जरिए ग्राहकों को फोटो भेजता था

जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि स्पा सेंटर का मैनेजर अपने यहां काम करने वाली युवतियों की फोटो दूसरे शहरों में रहने वाले ग्राहकों को भेजता था। स्पा के लिए ग्राहक को एक ही लड़की मुहैया कराई जाती है। जो उन्हें पसंद आया। यानी साफ है कि यहां शहर में लंबे समय से सेक्स रैकेट का धंधा चल रहा था. लेकिन कार्रवाई पहली बार हो रही है।

पुलिस नाबालिग के संबंध में पूछताछ कर रही है

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि गिरफ्तार की गई लड़कियां नाबालिग हैं या नहीं। वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कार्रवाई के दौरान यह भी जांच की जाएगी कि कहीं उक्त युवतियों को मानव तस्करी के दायरे में तो नहीं लाया गया है. अगर मानव शोषण का कोई मामला सामने आता है तो संबंधित मानव दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लड़कियां एजेंटों के जरिए 6 राज्यों से आई हैं

एसपी ने बताया कि युवतियों को असम, नगालैंड, ओडिशा, कोलकाता, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों से एजेंटों के जरिए लाया गया था. इस बात का खुलासा पूछताछ के दौरान हुआ। दूसरे शहरों से भी ग्राहक आए। मसाज से ग्राहकों की रसीद काट ली जाती है। लेकिन केबिन में लड़कियों को स्पा के नाम पर सेक्स ऑफर किया जा रहा था. कुल 13 युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

 

Also read थम गया कोरोना का कहर! एक दिन में 1609 केस आए सामने, रिकवरी रेट 98.7 फीसदी हुआ…

 

इनका कहना है – मो. यूसुफ कुरैशी, एसपी सिंगरौली।

SINGRAULIस्पा सेंटर में अनैतिक कार्य किए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। तस्दीक के लिए छह टीमें बनाई गई थी। पुलिस टीम ने अलग-अलग स्पा सेंटरों पर दबिश दिया। जहां ट्रिपल सेवन व अंजली-सुधांशु स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य में लिप्त 13 युवतियां व ग्राहक सहित दोनों मैनेजर को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button