लगातार महंगा हो रहा सोना,इजरायल वॉर का पड़ा असर,आज भी बढ़ गए भाव -

लगातार महंगा हो रहा सोना,इजरायल वॉर का पड़ा असर,आज भी बढ़ गए भाव

Gold-Silver Price Today: सोने की कीमतों (gold price) में आज तेजी देखने को मिल रही है. मिडिल ईस्ट में इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध से सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोना (MCX Gold price) 57700 रुपये के लेवल को पार कर गया है. अगर इस तरह की स्थितियां रहती हैं तो दिवाली पर सोने की कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच सकती हैं. यानी इस बार दिवाली पर सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है.

MCX पर सोने-चांदी का भाव

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 57715 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गया है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिल रही है. आज चांदी सस्ती हो गई है. चांदी का भाव आज 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ 68810 रुपये प्रति किलोग्राम पर है.

Read more:CG Weather Update : प्रदेश से हुई मानसून की विदाई

ग्लोबल मार्केट में सोने का भाव

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो सोने का भाव एक हफ्ते के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. कॉमेक्स पर सोने का भाव 1875 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी तेजी दर्ज की गई है. कॉमेक्स पर चांदी 22 डॉलर प्रति औंस के करीब है.

Read more:नवरात्रि से पहले सरकारी कर्मचारियों लिए बोनस की सौगात,जानिए मिलेंगे कितने रुपए

22 कैरेट गोल्ड का भाव कितना है?

आज देश की राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट गोल्ड का भाव 53,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है. इसके अलावा अहमदाबाद में 53,400 रुपये, बैंगलोर में 53,500 रुपये, चेन्नई में 53,650 रुपये प्रति 10 ग्राम है. इसके अलावा हैदराबाद, कोलाता और मुंबई में 22 कैरेट गोल्ड का भाव 53,350 रुपये प्रति 10 ग्राम है.

चेक करें अपने शहर का भाव

Gold-Silver Price Today  आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.