कोरोना न्यूजबिजनेस

रायपुर में कांग्रेस की समीक्षा बैठक के दौरान हंगामा….

Cg News रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रत्याशियों के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान केशकाल से संतराम नेताम के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। समर्थकों ने अल्‍प संख्‍य विभाग के प्रदेश अध्‍यक्ष अमीन मेमन पर भितरघात करने और विरोधियों से पैसे लेकर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता राजीव भवन के अंदर प्रत्याशियों का वन टू वन चर्चा कर रहे थे इस दौरान दफ्तर के परिसर में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। बाकी प्रत्याशियों के साथ ही संतराम नेताम के समर्थक भी नारेबाजी कर रहे थे। कार्यकर्ताओं को कांग्रेस नेता मलकीत सिंह गैंदू ने नारेबाजी से रोका तो भड़क उठे।

संतराम समर्थकों को मनाने पहुंचे मलकीत सिंह गैंदू।
संतराम समर्थकों को मनाने पहुंचे मलकीत सिंह गैंदू।

गैंदू और संतराम नेताम के बीच बहस

बताया जा रहा है संतराम नेताम के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। जिस पर मलकीत सिंह गैंदू से उन्हें नारेबाजी करने से रोका तो समर्थक नाराज हो गए और बहस करने लगे। संतराम और मलकीत सिंह गैंदू के बीच भी जमकर बहस होने लगे। नेताम समर्थकों ने सामूहिक इस्तीफा देने की बात भी कही। इसके बाद मलकीत सिंह गेंदू संतराम नेताम को राजीव भवन के अंदर लेकर गए।

नारेबाजी को लेकर संतराम नेताम समर्थकों और मलकीत गैंदू के बीच बहस।
नारेबाजी को लेकर संतराम नेताम समर्थकों और मलकीत गैंदू के बीच बहस।

90 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति और मतदान को लेकर चर्चा

दरअसल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और प्रदेशाध्यक्ष दीपज बैज ने प्रत्याशियों के साथ समीक्षा बैठक की है। सभी प्रत्याशियों से वन टू वन कर सभी 90 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति और मतदान को लेकर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि सीटों पर कांग्रेस की स्थिति क्या है? सीटों पर मतदान का जो प्रतिशत है उसका क्या असर होगा? सभी विषयों को लेकर विस्तार से बातचीत हुई है।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रत्याशियों के साथ समीक्षा बैठक।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रत्याशियों के साथ समीक्षा बैठक।

प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा

प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने प्रदेश भर से आए प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा कर मतदान के बाद परिणामों की संभावना पर चर्चा की। बंद कमरे में हुई बातचीत में प्रत्याशियों से उनके क्षेत्र की विस्तृत जानकारी ली गई। इस दौरान कई प्रत्याशियों ने पार्टी के बागी और भितरघातियों की खूब शिकायतें भी की।

दीपक बैज और कुमारी सैलजा प्रत्याशियों से अलग-अलग कर रहे वन टू वन।
दीपक बैज और कुमारी सैलजा प्रत्याशियों से अलग-अलग कर रहे वन टू वन।

रायपुर महापौर ढेबर भी बैठक में रहे मौजूद

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर भी बैठक में मौजूद रहे। वो रायपुर दक्षिण से दावेदारी कर रहे थे लेकिन वहां से पार्टी की ओर से महंत राम सुंदर दास को मौका दिया गया। हालांकि राम सुंदर दास को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी एजाज ढेबर को ही पार्टी ने सौंपी थी।

17 नवंबर को हुआ अंतिम चरण का चुनाव

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 70 सीटों पर 75.08% वोटिंग हुई। 2018 के आंकड़ों की बात करें तो पिछली बार की अपेक्षा इस बार 70 सीटों पर 0.09% कम मतदान हुआ है। 2018 में इन सीटों पर 75.17% वोटिंग हुई थी।

इस बार सबसे कम वोटिंग 65.45% रायपुर में और सबसे ज्यादा धमतरी में 84.23 प्रतिशत मतदान हुआ है। बिंद्रानवागढ़ के नक्सल प्रभावित 9 बूथों पर 91% वोटिंग हुई है। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Related Articles

Back to top button