छत्तीसगढ़

महिला डॉक्टर हुई ऑनलाइन ठगी की शिकार

बिलासपुर में एक महिला डॉक्टर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। उन्हें साइबर ठग ने शेयर मार्केट में हुए नुकसान की भरपाई कराने का झांसा दिया और उनके अकाउंट संबंधित ओटीपी लेकर 3 लाख 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। उन्होंने धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की है, जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

मोपका स्थित शिवम वाटिका कालोनी निवासी मनीषा विजयवर्गीय (47) डाक्टर हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि वे एक साल से शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कर रही हैं। इस दौरान शेयर मार्केट में पैसे लगाने पर उन्हें नुकसान हुआ। इस बीच उनकी पहचान शेयर मार्केट से जुड़े जितेंद्र गढ़ामोडे से हुई। उसने डाक्टर को शेयर मार्केट में हुए नुकसान की भरपाई कराने का झांसा दिया। महिला डॉक्टर उसकी बातों में आ गई। फिर उसके कहने पर अपने शेयर एकाउंट का ओटीपी उसे दे दी।

OTP देने के बाद अकाउंट से उड़ गए 3.20 लाख रुपए
महिला डॉक्टर से OTP लेकर ठग ने उसका दुरुपयोग शुरू कर दिया। फिर उनके बैंक अकाउंट से उसने तीन लाख 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिया। जिसके बाद डॉक्टर के मोबाइल पर अकाउंट से पैसे कटने की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आनलाइन शापिंग के चक्कर में 99 हजार की ठगी
इधर, आनलाइन शापिंग साइट से मंगाए कपड़े छोटे होने पर बदलने के लिए ओटीपी देना बुजुर्ग को भारी पड़ गया। ठग ने ओटीपी लेकर बुजुर्ग के खाते से 99 हजार रुपए पार कर दिया। उनके बेटे की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। माममला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। मिनोचा कालोनी निवासी आशुतोष कुमार त्रिपाठी ने पुलिस को बताया कि उनके पिता दिनेश कुमार त्रिपाठी ने आनलाइन शापिंग साइट से कपड़े मंगाए थे। कपड़े का नाप छोटा हो गया, जिस पर उन्होंने इंटरनेट से शापिंग साइट का नंबर सर्च किया। फिर उस नंबर पर काल करने पर उनसे जानकारी मांगी गई। साथ ही मोबाइल पर आए ओटीपी भी ले लिया, जिसके बाद सात दिन बाद उनके बैंक अकाउंटस से मंगलवार को 99 हजार रुपए कट गए।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button
x