देश

बदला मौसम, तेज ठंडी हवाओं के साथ बारिश से मिली राहत

नई दिल्‍ली. बदलते मौसम और तेज ठंडी हवाओं के साथ गुरुवार शाम को हुई बारिश ने दिल्‍ली- एनसीआर में लोगों को बड़ी राहत दे दी. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी बारिश की बूंदों ने मौसम को खुशनुमा कर दिया. गुरुवार दोपहर तक तेज धूप और बादलों की आवाजाही के बीच लोग परेशान थे तो कहीं उमस ने भी घबराहट बढ़ा दी थी. दोपहर का न्‍यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में पहले ही बता दिया था कि दिल्‍ली एनसीआर में तेज हवाएं, आंधी और बारिश हो सकती है. वहीं मौसम एजेंसी स्‍काईमेट ने भी इसी तरह की भविष्‍यवाणी की थी.

गुरुवार सुबह से दोपहर तक तेज गर्मी थी,लेकिन शाम होते होते मौसम ने करवट ली और तेज हवाएं चलने लगीं. इसके बाद हल्‍की बारिश शुरू हुई तो लोगों के चेहरे खिल गए. दिल्‍ली से लेकर नोएडा तक कई जगहों पर तेज हवाएं चलने, बारिश और हल्‍की बारिश के समाचार है तो गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर आदि उत्तर प्रदेश के जिलों में बारिश और हल्की आंधी चली. दिल्‍ली एनसीआर में बीते दिनों की तरह पारा  43 डिग्री से ऊपर चल रहा था लेकिन गुरुवार शाम को तापमान में गिरावट दर्ज की गई. हालांकि बुधवार को मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से गुरुवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था.

गुरुग्राम में 2 दिनों तक आंधी और बारिश की संभावना
गुरुग्राम में गुरुवार शाम को हुई बारिश ने मौसम बदल दिया और यहां आज के दिन धूप का असर उतना नहीं रहा. दिन में आसमान में बादल थे तो कभी- कभी धूप भी निकल रही थी. इधर मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दो दिनों तक आंधी चलने और बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

 

Related Articles

Back to top button
x