टेक्नोलोजी

फोन चार्ज पर लगाने के बाद भूलकर ना करें ये गलतियां

Smartphone Safety Tipsस्मार्टफोन आज के समय में हमारी जरूरत बन चुका है। खासकर देश में डिजिटल इंडिया क्रांति आने के बाद अधिकतर लोगों के हाथ में स्मार्टफोन आ चुका है। हालांकि, स्मार्टफोन की बैटरी से सभी परेशान रहते हैं। Smartphone Blast के बारे में तो आपने बहुत बार सुना होगा, लेकिन अब हाल ही में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। 17 साल की एक लड़की की बिजली का झटका लगने के कारण मौत हो गई, इसके पीछे का क्या है पूरा मामला आइए आपको बताते हैं

17 वर्षीय लड़की की हुई मौत

हाल ही में एक मामला सामने आया, जिसमें ब्राजील में रहने वाली 17 वर्षीय लड़की (Jennifer ) के पति ने बताया कि जेनिफर जैसे ही नहाकर बाहर आई और एक्सटेंशन कोर्ड की मदद से फोन को चार्ज पर लगाने का प्रयास किया वैसे ही जेनिफर को बिजली का जोरदार करंट लगा। बिजली का झटका लगने के कारण जेनिफर की मौत हो गई।

अगर आप भी नहाने के बाद अगर फोन को चार्ज पर लगाने की भूल करते हैं तो आज ही इस तरह की गलती करना बंद कर दें, नहाने के बाद अकसर हाथ पूरी तरह से सूखे नहीं होते जिस कारण करंट लगने का चांस बढ़ जाता है।

 

Read more: छत्तीसगढ़ में किसानों की बल्ले बल्ले, आ गई धान खरीदी की तारीख

फोन को चार्ज पर लगाने से पहले इस बात को जरूर चेक करें कि कहीं आपके मोबाइल का चार्जिंग पोर्ट डैमेज तो नहीं है, अगर पोर्ट डैमेज है और आप फोन चार्ज पर लगा देते हैं तो भी करंट लगाने का चांस हो सकता है।

मोबाइल फोन को चार्ज पर लगाने के बाद फोन को यूज करने की भूल ना करें।

Smartphone Safety Tipsफोन चार्ज पर लगाने के बाद मोबाइल यूज करने के दो नुकसान हो सकते हैं, पहला मोबाइल की परफॉर्मेंस पर असर पड़ सकता है, यही नहीं फोन फट भी सकता है। दूसरा नुकसान, फोन चार्ज पर लगाने के बाद आपको करंट भी लग सकता है और शॉक लगने की वजह से मौत भी हो सकती है

Related Articles

Back to top button