छत्तीसगढ़

नए राज्‍यपाल विश्व भूषण हरिचंदन को सीएम बघेल ने किया स्‍वागत, कल लेंगे शपथ…

Vishwa Bhushan Harichandan: छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन आज विशेष विमान से सुबह करीब 10 बजे स्वामी रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंच गए। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने नए राज्यपाल का स्‍वागत किया। इसके बाद वे राजभवन के लिए रवाना हो गए। 23 फरवरी को सुबह 11.30 राजभवन के दरबार हाल में आयोजित समारोह में वे छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल को बिलासपुर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी शपथ दिलाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष, मंत्रिमंडल के सदस्य, जनप्रतिनिधिगण, आमंत्रित गणमान्य नागरिक और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट हैंगर में छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन का स्वागत करने के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन अनुभवी राजनेता हैं। वे पांच बार विधायक रहे, अनेक विभागों के मंत्री रहे और राज्यपाल के रूप में भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी। छत्तीसगढ़ को उनके अनुभवों का लाभ मिलेगा ।

राज्यपाल अनुसुइया उइके को मंगलवार को राजभवन से विदाई दी गई। प्रस्थान से पहले उन्हें राजभवन और एयरपोर्ट स्थित स्टेट हैंगर में गार्ड आफ आनर दिया गया साथ ही राज्यपाल ने सम्मान गारद का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट हैंगर में राज्यपाल से मुलाकात करते हुए शुभकामनाएं दी।

 

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू आदि मौजूद थे। इसके बाद राज्यपाल मणिपुर के लिए रवाना हो गईं। दो दिन पहले राजभवन में सुश्री उइके ने राज्य के नाम संदेश भी दिया था और प्रदेशवासियों का आभार जताया। उल्लेखनीय है कि उइके ने अपने साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान कई उल्लेखनीय कार्य किए।

Vishwa Bhushan Harichandan अनुसुइया उइके के कार्यकाल की उपलब्धि

 

 

1. विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों पर हस्ताक्षर- 73

 

2. विभिन्न् धार्मिक और सामाजिक संगठनों समेत अन्य प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात-166

 

3. वेबिनार वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल- 61

 

4. विभिन्न् सम्मेलनों में शामिल- 157

 

5. दीक्षंात समारोह में शामिल- 22

 

 

6.कुलाधिपति के रूप में विश्वविद्यालयों के अध्यादेशों का अनुमोदन -111

 

7. सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भूतपूर्व सैनिकों के हितों में महत्वपूर्ण फैसले।

Related Articles

Back to top button