टेक्नोलोजी

दमदार इंजन के साथ एक बार फिर Hero Karizma की वापसी!

Hero Karizma will be launched : भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की ओर से भारत में एक बार फिर परफॉर्मेंस बाइक सेगमेंट में करिज्मा को लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी करिज्मा बाइक को फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से बाइक को कब तक लॉन्च किया जाएगा और उसमें क्या बदलाव हो सकते हैं।

Karizma एक बार फिर से लॉन्च

बाइकवाले की एक रिपोर्ट के अनुसार Hero इस साल के अंत तक बाजार में अपनी आयकॉनिक बाइक हीरो Karizma को एक बार फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि, कंपनी 210cc की क्षमता के नए लिक्विड-कूल्ड प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है और इसी पर इस नई बाइक को तैयार किया जाएगा।

बता दें कि, Hero Karizma अपने सेग्मेंट में काफी मशहूर रही है। साल 2003 के दौरान जब बजाज ऑटो अपने Pulsar रेंज के साथ 200 सीसी सेग्मेंट में रफ़्तार पकड़ रहा था, उस वक्त Karizma को कंपनी ने 223cc की क्षमता के एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया था। ये इंजन 20PS की पावर और 19Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अपने ख़ास स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के चलते ये मोटरसाइकिल युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थी। लेकिन समय के साथ घटती मांग के चलते कंपनी ने इस बाइक को डिस्कंटीन्यू कर दिया था।

Read more: राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म, 6 साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव!

नए इंजन से होगा Karizma

Hero Karizma will be launched : मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी नई Karizma में 210cc की क्षमता का नया लिक्विड-कूल्ड इंजन इस्तेमाल करेगी, जो कि 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। ये इंजन तकरीबन 26PS की पावर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इससे साफ है कि नई Karizma पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा पावरफुल हो सकती है। इसके अलावा इस बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी, LED लाइटिंग इत्यादि का भी इस्तेमाल देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button